इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16 वें सीजन का फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाएगा ,ऐसे में IPL  2023 के प्लेऑफ के लिए तीन टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है। जिसमें गुजरात टाइटंस, लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) और चेन्नई सुपर किंग्स का नाम शामिल है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 मई को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शानदार जीत हासिल कर इस टूर्नामेंट के प्लेऑफ में क्वालीफाई कर लिया है।

क्वालीफायर राउंड से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका

गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले जाने वाले क्वालीफायर राउंड से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल टीम का एक स्टार खिलाड़ी वापस घर लौट गया है। बता दें कि, सीएसके के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अपने घर वापस इंग्लैंड लौट गए हैं। 1 जून से आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड को एकमात्र टेस्ट खेलना है।

ऐसे में वह टीम के कप्तान है जिसकी वजह से उन्हें अपने स्वदेश लौटना पड़ा। सीएसके की टीम ने एक ट्वीट जारी कर उनके इंग्लैंड वापस जाने की जानकारी टीम के फैंस के साथ साझा की। ऐसे में प्लेऑफ से पहले स्टार खिलाड़ी के ना होने से टीम को एक बड़ा झटका लगा है।

इस तरह चेन्नई ने प्लेऑफ में किया क्वालीफाई

20 मई को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना आखिरी मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेला था। इस मुकाबले में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाए थे। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना पाई। इस तरह चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मुकाबले को 77 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया। ऐसे में अब क्वालीफायर्स वन में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना गुजरात टाइटन से होगा।

ALSO READ:‘चेन्नई को चेन्नई में हराएंगे और फाइनल में….’, शतक से उत्साहित शुभमन गिल ने CSK को दी चुनौती, खुलाम बताया अपनी रणनीति