punjab_kings
पंजाब किंग्स

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में कई ऐसे कारनामे नजर आ रहे हैं जिससे दर्शकों का भरपूर मनोरंजन हो रहा है. पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले में राजस्थान की बैटिंग ऑर्डर में एक बहुत बड़ा बदलाव नजर आया जहां जोस बटलर की जगह रविचंद्रन अश्विन को ओपनिंग करता देख हर कोई हैरान रह गया. आईपीएल 2023 (IPL 2023) के इस मुकाबले में पंजाब किंग ने सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए 198 रनों का लक्ष्य रखा जहां 5 रन से यह मुकाबला राजस्थान को अपने होम ग्राउंड में गंवाना पड़ा.

बटलर की जगह अश्विन के आने पर उठा सवाल

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के इस मुकाबले में जैसे ही जोश बटलर की जगह अश्विन आए तो हर किसी के मन में अलग-अलग सवाल उठने लगे जहां एक स्पिनर के तौर पर खेलने वाले रविचंद्रन अश्विन को इस मुकाबले में ओपनिंग करने के लिए आखिर क्या सोच कर भेजा गया था और संजू सैमसन की क्या मजबूरी थी. सबसे बड़ा सवाल यह है कि यशस्वी जयसवाल जोश बटलर के अलावा संजू सैमसन खुद भी ओपनिंग करने आ सकते थे. इसके अलावा देवदत्त पडि़क्कल को भी रविचंद्रन अश्विन की जगह भेज सकते थे पर उन्होंने ऐसा नहीं किया.

यह थी अश्विन को भेजने की वजह

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के इस मुकाबले में अश्विन को भेजने पीछे की वजह बताई जा रही है कि जोस बटलर उस वक्त ओपनिंग करने के लिए असहज महसूस कर रहे थे जिस वजह से अश्विन को भेजा गया. यह कोई पहली बार नहीं है जब अश्विन ने किसी आईपीएल मैच में ओपनिंग की. साल 2013 में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग के लिए भी ओपनिंग की थी पर इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है कि इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को बैटिंग ऑर्डर में छेड़छाड़ करना महंगा पड़ा जहां आईपीएल 2023 (IPL 2023) के पॉइंट्स टेबल में नंबर एक पर जाने का मौका उन्होने गंवा दिया.

अश्विन आए और अश्विन गए

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के इस मुकाबले में देखा जाए तो रविचंद्रन अश्विन 4 गेंदों का सामना करते हुए कोई रन नहीं बना पाए और शून्य पर आउट हो गए. इस दौरान कमेंट्री में संजय मांजरेकर ने यह भी कहा था कि अश्विन आए और अश्विन गए, पता नहीं वह क्यों आए. गुवाहाटी के बरसपारा स्टेडियम में खेला गया यह मुकाबला आखरी तक बेहद ही रोचक और दिलचस्प रहा जिसमें 5 रन से पंजाब किंग्स को जीत हासिल हुई.

ALSO READ:नीता अंबानी ने चला घातक चाल, बीच IPL में महज 1.5 करोड़ में बुमराह से भी घातक गेंदबाज की करायी एंट्री, बल्लेबाजों में मचा खौफ