आईपीएल (IPL 2023) के 16 वें सीजन का 35 वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच 25 अप्रैल को गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए थे। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। इस तरह गुजरात टाइटंस ने इस मुकाबले को 55 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया है। इस साल गुजरात टाइटन का प्रदर्शन काफी अच्छा दिख रहा है।

6 करोड़ रुपए के इस गेंदबाज को नहीं मिल रहा मौका

गुजरात टाइटंस की टीम में बल्लेबाजों के साथ गेंदबाज भी अपना कमाल का प्रदर्शन दिखा रहे हैं लेकिन टीम में एक ऐसा तेज गेंदबाज है जिसे फ्रेंचाइजी ने 6 करोड़ में टीम में शामिल किया था लेकिन इस सीजन में वह सिर्फ एक मैच ही खेल पाया है।

फ्रेंचाइजी ने शिवम मावी को टीम में शामिल किया था तब ऐसा लग रहा था कि मोहम्मद शमी और शिवम मावी टीम के लिए तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे लेकिन अभी तक ऐसा देखने को नहीं मिला है। टीम की तरफ से शिवम मावी को ज्यादा चांस नहीं दिया जा रहा है। हालाकि ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि, सीजन के दूसरे हाफ में मोहम्मद शमी को आराम देकर शिवम मावी को टीम में शामिल किया जा सकता है।

कैसा है शिवम मावी और GT का ग्राफ ?

शिवम मावी के करियर की बात की जाए तो, हाल ही में उन्होंने जनवरी 2023 में श्रीलंका के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। अभी तक उन्होंने 6 टी 20 इंटरनेशनल मैच में 17.57 औसत से 6 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान उनका इकोनामिक रेट 8. 78 का रहा।

वहीं गुजरात टाइटंस की बात की जाए तो, IPL 2023 के पॉइंट्स टेबल पर अभी तक गुजरात टाइटंस 10 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई है। गुजरात टाइटंस ने अभी तक 7 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्हें पांच में जीत मिली वहीं दो में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Also Read: ‘वो डेथ ओवर का सबसे बड़ा हीटर है..’ जीत के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ़