पहले दो मैच जीत के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 4 विकेट से हार का समाना करना पड़ा। यह बांग्लदेश की महिला टीम की भारतीय महिला टीम के खिलाफ टी20 क्रिकेट में पांच साल के बाद पहली जीत है। हालाँकि इस हार के बाबजूद टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इसी के साथ भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश की धरती पर लगातार छठवे मैच में जीत दर्ज करते हुए लगातार दूसरी सीरीज अपने नाम की। ओवरआल भारतीय महिला टीम की बांग्लादेश के खिलाफ तीसरी टी20 सीरीज जीत है।

भारत की बल्लेबाज़ी हुई फ्लॉप

मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करना का फैसला किया। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और भारतीय टीम की दोनों ओपनर सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गयी। जहां स्मृति मंधना 1 और शेफाली वर्मा 11 रन बनाकर आउट हो गयी। इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मिलकर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाज़ों ने पिच डटकर बल्लेबाज़ी की।

दोनों बल्लेबाज़ों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की। इसके बाद रोड्रिग्स 28 रन बनाकर आउट हो गयी। इसके बाद यास्तिका के साथ मिलकर कप्तान ने 26 रन जोड़े। इसके बाद हरमनप्रीत 40 रन और यास्तिका 12 रन बनाकर चलती बनी। इसके बाद भारतीय टीम के विकेट लगातार गिरते रहे। टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 102 रन ही बना सकी।

बांग्लदेश ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

जवाब में बांग्लादेश की भी शुरुआत खरब रही। टीम की ओपनर साथी रानी 10 रन बनाकर आउट हो गयी। इसके बाद नंबर 3 बल्लेबाज़ी करने आयी दिलाकर अख्तर भी 1 रन बनाकर चलती बनी। इसके बाद बांग्लदेश के लिए कप्तान निगार सुल्ताना ने शमीमा सुल्ताना के साथ मिलकर मोर्चा संभाला और बांग्लादेश की टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की।

इस साझेदारी को विद्या ने तोडा। जिन्होंने कप्तान को 14 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटाया। इसके बाद शमीमा सुल्ताना ने कुछ बड़े शॉट्स लगाया और अपनी टीम को जीत के करीब ले गयी। वे 42 रन बनाकर रन आउट हो गयी। उनके आउट होने के बाद अंत में नहींदा अख्तर और ऋतू मोनी ने मिलकर 18 रनों की अविजित साझेदारी की और टीम को 4 विकेट रहते एक ऐतहासिक जीत दिलाई।

ALSO READ:ICC World Cup 2023 : सौरव गांगुली ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी 4 टीमे खेलेंगी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल