india women team win

9 जुलाई को भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला बांग्लादेश के ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में देखने को मिला। भारतीय महिला क्रिकेट टीम और बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम के बीच खेला गया ये मुकाबला बेहद शानदार रहा।

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीत हासिल करी। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वहीं बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 114 रन बनाए।

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ठोका अर्धशतक

इसी के साथ लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम में 16.2 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए। इस तरह से भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया। भारत की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 35 गेंदों पर 54 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं स्मृति मंधाना ने भी 34 गेंदों पर 38 रन बनाए।

इसी के साथ अगर गेंदबाजों की बात की जाए तो, इस मुकाबले में पूजा वस्त्राकर ने 4 ओवर में 1 विकेट अपने नाम किया। इसी के साथ मिन्नू मणि ने भी 3 ओवर में 1 विकेट चटकाया। साथ ही शफली वर्मा ने भी 18 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किए।

सुल्ताना खातून ने 4 ओवर में लिए 2 विकेट

इसी के साथ अगर बांग्लादेश टीम की बात की जाए तो, इस दौरान शाति रानी ने 26 गेंदों पर 22 रन बनाए थे। वही शमीमा सुल्ताना ने 13 गेंदों पर 17 रनों की पारी खेली। इसी के साथ शोर्ना अख्तर ने 28 गेंदों पर 28 रन बनाए। वहीं शोभना मोस्तरी ने 33 बोलों पर 23 रनों की पारी खेली। गेंदबाजी में बांग्लादेश की टीम से मारुफ़ा अख्तर ने 3 ओवर में 1 विकेट अपने नाम किया। इसी के साथ सुल्ताना खातून ने भी 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

ALSO READ:गांगुली ने धोनी को बनाया, 2005 में दादा के इस कुर्बानी की वजह से धोनी बन पाए बड़े खिलाड़ी, खुद सहवाग ने खोला राज