आईपीएल 2023 में भारतीय युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बाद सभी फैंस उनकी तारीफों के पुल बांध रहे हैं। आईपीएल में कई ऐसे युवा खिलाड़ी रहे जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से अपनी छाप छोड़ दी है और अब चर्चाओं का विषय बन चुके हैं। इसी बीच अब कुछ खिलाड़ियों को भारतीय टीम में भी शामिल किए जाने की योजना बनाई जा रही है।

बता दें कि, अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेल सकती है। जिसके लिए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है। आइए जानते हैं कि, एकदिवसीय सीरीज के लिए किन खिलाड़ियों को टीम में मौका मिल सकता है।

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर चुके खिलाड़ी

अफगानिस्तान के साथ एकदिवसीय सीरीज खेलने के लिए भारतीय युवा खिलाड़ियों शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। आईपीएल 2023 में अपना अच्छा प्रदर्शन कर चुके यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह का नाम सबसे ऊपर है। बता दें कि, राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल रहे यशस्वी जायसवाल ने 625 रन बनाकर सभी को हैरान कर दिया।

इसके बाद उनको इंडिया टीम में शामिल किए जाने की बात कही जा रही है। इसके अलावा रिंकू सिंह की बात करें तो उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में रहकर अच्छी बल्लेबाजी की। उनको भी भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है।

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह के अलावा साईं सुदर्शन, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा को भी भारतीय टीम में मौका मिल सकता है। इन सबके अलावा साल 2015 में भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप खेल चुके तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को भी टीम में शामिल किए जाने की बात कही गई है। बता दें कि, मोहित शर्मा ने आईपीएल 2023 में काफी शानदार प्रदर्शन किया। इसके अलावा साल 2022 में रोहित शर्मा आईपीएल में गुजरात टीम के लिए नेट बॉलर बने थे। उन्होंने कप्तान और कोच को भरोसा जताया और फिर अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया।

अफगानिस्तान सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को दिया जाएगा आराम

तेज गेंदबाज मोहित शर्मा की बात करें 14 मैचों में 17 विकेट लिए हुए हैं। मोहित शर्मा के अलावा शिवम दुबे को भी टीम इंडिया के लिए मजबूत दावेदार माना जा रहा है। बता दें कि, एशिया कप को देखते हुए अब भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। सीनियर खिलाड़ियों में शामिल रोहित शर्मा, विराट कोहली और मोहम्मद शमी है।

अनुमान के मुताबिक बनाई गई टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

कप्तान हार्दिक पांड्या, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रिंकू सिंह, ज्योति शर्मा तिलक वर्मा साईं सुदर्शन रविंद्र जडेजा अक्षर पटेल मोहित शर्मा शिवम दुबे मोहम्मद सिराज यश ठाकुर मुकेश कुमार और रवि बिश्नोई को शामिल किया जा सकता है।

Also Read:एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, BCCI ने जारी किया पूरा स्क्वॉड; जानिये किस दिन होगा पाकिस्तान से मुकाबला