क्रिकेट की दुनिया में अगर सबसे ज्यादा टैलेंट कहीं है तो वह है भारत में। भारत देश में कई ऐसे लोग होते हैं जिनमें क्रिकेट खेलने का भरपूर टैलेंट होता है लेकिन उनमें से कुछ भी क्रिकेटर भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल पाते हैं जबकि कुछ अन्य क्रिकेटर अन्य देशों की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं। कुछ ऐसा ही किया है नीदरलैंड के एक क्रिकेटर ने जिसका जन्म तो भारत में हुआ था लेकिन वह अब नीदरलैंड की ओर से क्रिकेट खेल रहा है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जमकर धूम मचा रहा है आइए जानते हैं क्रिकेटर के बारे में।

वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाकर बटोरी सुर्खियां

दरअसल, हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उस खिलाड़ी का नाम एन अनिल तेजा है। जिन्होंने जिम्बाब्वे में चल रहे विश्व कप क्वालीफायर के मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ धुआंधार शतक जड़कर काफी सुर्खियां बटोरी है। मैच में अनिल तेजा ने पाँचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए और बल्लेबाजी में विध्वंशक रूप लेते हुए शतक लगाया।

अनिल ने 76 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके और 3 छक्के की मदद से 111 रनों की पारी खेली। अनिल की इस पारी की बदौलत दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के दिए रनों का पीछा करने आई नीदरलैंड की टीम मैच को सुपर ओवर तक ले गई और सुपर ओवर में मैच जीत लिया।

आन्ध्र प्रदेश में जन्मे है अनिल

अनिल का जन्म भारत के आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में हुआ था। अनिल को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था लेकिन काफी समय पहले वो पहले न्यूजीलैंड जाकर बस गए थे। वहां उन्होंने ऑकलैंड के लिए 2017-18 में सुपर स्मैश टी20 टूर्नामेंट में क्रिकेट खेला था। उन्होंने लिस्ट-ए डेब्यू 2018-19 फोर्ड ट्रॉफी के सहारे किया था। इसके बाद अनिल, 2019 में नीदरलैंड चले गए थे।

जहां वो अलग-अलग क्रिकेट क्लब के लिए खेले। 2021 में नीदरलैंड के घरेलू टी20 लीग डच टी20 कप में उन्होंने 42 गेंद में 104 रन ठोक साबित कर दिया कि वो क्रिकेट के मामले में कच्चे खिलाड़ी नही हैं। मई 2022 में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे डेब्यू किया और इसके बाद से 16 मैच में 489 रन बना चुके हैं और 26 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ 111 रनों की शानदार पारी खेल डाली।

ALSO READ:Rishabh Pant: कार एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत ने सोशल मीडिया पर डेट ऑफ बर्थ को लेकर किया बड़ा फैसला, कहा -ये हमारा दूसरा जन्म है