भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) और एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) खेलना है। जिसका आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में होगा। वहीं विश्वकप का आयोजन भारत में ही किया जाएगा। आपको बता दें कि, आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) की शुरुआत आगामी 5 अक्टूबर से होने जा रही है। कुछ दिनों पहले ही आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप को लेकर शेड्यूल का ऐलान भी किया था। 5 अक्टूबर से शुरू हो रहा वनडे वर्ल्ड कप का आखिरी मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि एशिया कप (Asia Cup 2023) 30 अगस्त से शुरू हो रहा है।

इस खिलाड़ी ने खेले महज 2 मैच, अब खत्म होने का कगार पर करियर

एशिया कप में भारत का मैच 2 सितंबर को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। लेकिन एक खिलाड़ी को सेलेक्टर्स बार-बार नजरअंदाज कर रहे हैं।

वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि करुण नायर (Karun Nair) है। जिन्होंने हाल ही में महाराजा टी20 ट्रॉफी में मैसुरू वॉरियर्स टीम की कप्तानी संभाली। उन्होंने लगातार मैचों में रन बनाए लेकिन अंतरराष्ट्रीय टीम में मौका नहीं मिल पाया। करुण (Karun Nair) ने शिवमोगा लॉयंस के खिलाफ मुकाबले में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों पर 9 चौके और एक छक्के की मदद से 60 रन बनाए। उन्होंने इ्स मैच से पहले मिस्टिक्स टीम के खिलाफ 57 और ड्रैगंस के खिलाफ 77 रन जोड़े थे।

करुण नायर घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करते हैं। करुण नायर 6 सालों से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। करुण नायर ने आखिरी बार साल 2017 में भारत के लिए टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद से उनको मौका नहीं मिला।

ऐसा है Karun Nair का करियर

31 साल के करुण नायर ने भारत के लिए अभी तक 8 मैच खेले हैं जिनमें से वनडे फॉर्मेट में केवल 2 मुकाबले ही खेलने का मौका उन्हें मिला। उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में तिहरा शतक भी जड़ा है। उन्होंने इस लंबे फॉर्मेट में 374 रन बनाए हैं। इसके अलावा 2 वनडे इंटरनेशनल में उनके बल्ले से केवल 46 रन बने हैं।

ALSO READ:IND vs IRE: जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में भारत को मिला बम्पर जीत, महज 47 रन बनाकर जीती भारतीय टीम, छा गए बुमराह