7 जून से 11 जून तक भारतीय टीम में लंदन के द ओवल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला था। इस मुकाबले में भारतीय टीम को 209 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। ऐ

से में एक बार फिर टीम का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया। हालांकि डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भी भारतीय टीम का शेड्यूल काफी टाइट है। इस साल उसे एशिया कप के साथ वनडे वर्ल्ड कप 2023 भी खेलना है।

टीम की कमान संभालेंगे शुभमन गिल

ऐसे में आपको बता दें कि, भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। दरअसल यहां टीम को दो मैचों का टेस्ट सीरीज की खेलना है। इसी के साथ ऐसा बताया जा रहा है कि, एशिया कप को देखते हुए वेस्टइंडीज के दौरे पर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा।

वहीं भारत की बी टीम को इस दौरे पर भेजा जाएगा। फैंस ऐसी क्यास लगा रहे हैं कि, इस टीम की कप्तानी शुभमन गिल को सौंपी जा सकती है। अपने दमदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने वाले शुभमन गिल वेस्टइंडीज के दौरे में टीम की कमान संभाल सकते हैं।

रिंकू सिंह को भी दिया जाएगा मौका

इसी के साथ आपको बता दें कि, आईपीएल 2023 में अपने खेल से प्रभावित करने वाले रिंकू सिंह भी इस टीम में शामिल हो सकते हैं। वहीं टीम में सरफराज खान और मुकेश कुमार को भी शामिल किया जाएगा। साथ ही इस टीम में यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ियों को मौका मिलने की उम्मीद है। बता दें कि, वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट, तीन वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेलने हैं।

वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए भारत की संभावित B टीम

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, रिंकू सिंह, अजिंक्य रहाणे, सरफराज खान, केएस भरत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मुकेश कुमार, मो. सिराज, उमेश यादव

Also Read: ‘2 साल की कड़ी मेहनत के बाद WTC FINAL में कम से कम 3 मैच होता तो..’, हार के बाद ICC पर भड़के रोहित शर्मा