भारत ए महिला टीम ने एशियन क्रिकेट काउंसिल वीमेंस इमर्जिंग टीम्स कप 2023 यानी जूनियर एशिया कप का खिताब जीत लिया है। एशिया कप जीतकर महिला टीम ने इतिहास रच दिया है। इसी भी सोशल मीडिया पर भी उनके जज्बे की तारीफ की जा रही है। बता दें कि भारतीय टीम फाइनल में बांग्लादेश को 31 रन से करारी मात देकर चैंपियन बनी है।

इस मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। भारत ए टीम की कप्तान सहरावत ने यू चैट्री के साथ पहले विकेट के लिए 28 रन बनाए। कप्तान ने 20 गेंदों का सामना करते हुए 13 रन बनाए। जिसमें उनके 2 चौके भी शामिल है।

भारतीय टीम ने बनाया 127 रन का स्कोर

भारतीय टीम की प्लेयर दिनेश वृंदा और कनिका अहूजा की नाबाद पारी के बलबूते पर 7 विकेट पर 127 रन का स्कोर बनाया। दिनेश ने 36 और कनिका ने 30 रन की बेहतर पारी खेली। इसके जवाब में बांग्लादेशी बल्लेबाज मात्र 96 रन पर ऑल आउट हो गई। भारतीय टीम की बेहतर गेंदबाज श्रीयंका पाटिल की बात करें तो उन्होंने 14 रन देकर चार विकेट लिए। वहीं दूसरे खिलाड़ी मन्नत कश्यप ने 15 रन देकर तीन विकेट लिए हैं। इस तरह भारतीय टीम एशिया कप जीतने में आगे रही।

बारिश के चलते टूर्नामेंट हुआ प्रभावित

जूनियर एशिया कप टूर्नामेंट की बात करें तो इसमें 8 टीमों ने हिस्सा लिया था और इसमें 23 साल के कम उम्र के खिलाड़ी खेलते हुए नजर आए। टूर्नामेंट बारिश के चलते लगातार प्रभावित रहा है केवल मलेशिया और यूएई की ऐसी टीम है, जिन्होंने एक से ज्यादा मैच खेले हैं और भारत ने फाइनल से पहले केवल हांगकांग के साथ पूरा मैच खेला था.

इसके बाद बाकी मैच बारिश के चलते रद्द किए गए। लेकिन फाइनल के मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश की टीम को करारी मात दी और जूनियर एशिया कप का खिताब जीत लिया। बता दे कि भारत की कप्तान सहरावत अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा बनी थी। इसके अलावा मन्नत कश्यप, गोगाड़ी तृषा, पार्श्व चोपड़ा भी उन प्लेयर्स में शामिल है जो अंडर-19 वर्ल्ड कप में शामिल थी।

Also Read:नशा और लड़की बाजी के चक्कर में इस भारतीय खिलाड़ी ने बर्बाद कर लिया अपना करियर, कभी सहवाग और सचिन से की जाती थी तुलना