भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ का पहला मुकाबला किंग्सटन के द ओवल स्टेडियम में खेला गया। जहां भारतीय टीम ने 5 विकेट से एक आसान जीत हासिल की। मैच में भारतीय टीम ने घातक गेंदबाजी की और वेस्टइंडीज को 114 रनों पर समेट दिया। जवाब में भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

कुलदीप और जडेजा ने की घातक गेंदबाजी

मैच में भारतीय टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत के गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी की और वेस्टइंडीज को 23 ओवर में 114 रनों पर समेट दिया। वेस्टइंडीज की ओर से कोई बल्लेबाज कोई बड़ी पारी नहीं खेल सकी। वेस्टइंडीज के कप्तान शे होप ने सर्वाधिक 43 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 4 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। उन्हें कुलदीप यादव ने पवेलियन लौटाया।

इनके अलावा एथानांजे ने 22 रन बनाए। उन्हें डेब्यूटंट मुकेश कुमार ने पवेलियन रास्ता दिखाया। इन दोनों के अलावा ब्रेडन किंग ने 11 रन बनाए। वेस्टइंडीज के 7 खिलाड़ी दहाई का आकड़ा भी नहीं छू सके। भारत की ओर से कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने घातक गेंदबाजी की। कुलदीप ने 3 ओवर में 6 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। उनके अलावा रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट हासिल किए। वही हार्दिक पंड्या, मुकेश कुमार और शादुल ठाकुर ने 1-1 विकेट हासिल किया।

भारतीय टीम की हालत हुई खराब, लक्ष्य किया हासिल

जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर शुभमन गिल का टेस्ट सीरीज़ के बाद एकदिवसीय सीरीज़ में भी खराब प्रदर्शन जारी रहा। वें पहले मैच में 7 रन  बनाकर जायडान सील्स का शिकार बने। इसके बाद रोहित शर्मा की ओपनिंग करने आए ईशान किशन ने तीसरे नंबर पर विराट कोहली की जगह बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव के साथ 36 रनों की साझेदारी की। इसके बाद वें 19 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें गुडोश मोती ने आउट किया।

इसके बाद भारतीय टीम की ओर से नंबर 4 पर आए हार्दिक पंड्या कुछ खास नहीं कर सके और 5 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद ठाकुर भी 1 रन बनाकर चलते बने। इसी दौरान ईशान किशन ने अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन इसके बाद वें टिक नहीं सके और 52 रन बनाकर गुडोश का शिकार बने। उनकी 46 गेदों की इस पारी में 7 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। उनके आउट होने के बाद आखिरकार कप्तान रोहित शर्मा को सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आना पड़ा। उन्होंने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 18 रनों की अविजित साझेदारी की और भारतीय टीम को 4 विकेट से जीत दिलाई।

ALSO READ:पहले वनडे में सैमसन-ईशान कौन होगा विकेटकीपर? शुभमन या ऋतुराज में किस खिलाड़ी को मिलेगी ओपनिंग, हो गया साफ़