वीमेंस क्रिकेट टीम-हेड कोच

पिछले कुछ दिनों से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) वीमेंस क्रिकेट टीम के नए हेड कोच की तलाश में है लेकिन अब जल्दी ही नए हेड कोच की तलाश पूरी होने वाली है। अब जल्द ही भारतीय वीमेंस क्रिकेट टीम (Indian Womes Cricket Team) को एक नया कोच मिलने वाला है। जिसको लेकर हाल ही में बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने बड़ी बड़ा बयान दिया है।

कई उम्मीदवारों ने दिए इंटरव्यू

दरअसल सोमवार को मुंबई में बीसीसीआई (BCCI) की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने कोच पद के लिए आए उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए। जिसमें मजूमदार ने सोमवार को मुंबई में चयनित उम्मीदवारों के साक्षात्कार के दौरान अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक की सीएसी को अपनी 90 मिनट की प्रस्तुति से सबसे ज्यादा प्रभावित किया। हालांकि इस दौरान केवल अमोल मजूमदार ही एकमात्र ऐसे शख्स रहे जो फिजिकल तौर पर इंटरव्यू में बैठे।

यही कारण रहा कि उनके चुने जाने की संभावना भी ज्यादा है। उनको लेकर बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, ‘‘ सीएसी अमोल की प्रस्तुति से सबसे ज्यादा प्रभावित हुई। वह महिला टीम की योजना को लेकर स्पष्ठ है। अन्य प्रस्तुतियां भी अच्छी थी लेकिन अमोल की प्रस्तुति सर्वश्रेष्ठ रही। उम्मीद है कि इस काम के लिए उनके नाम का ही अनुमोदन होगा।’’

आईपीएल में कर चुके कोचिंग

मजूमदार हाल ही में मुंबई रणजी टीम के मुख्य कोच थे। वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स और दक्षिण अफ्रीका की राष्ट्रीय टीम के साथ भी काम कर चुके हैं। वह व्यक्तिगत रूप से साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने वाले इकलौते उम्मीदवार थे। मजूमदार को नौ जुलाई से शुरू होने वाली बांग्लादेश दौरे से पहले टीम की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। भारतीय टीम इस दौरे पर मीरपुर में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे मैचों की श्रृंखला खेलेगी।

Read More : वेस्टइंडीज दौरे पर इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, टीम में शामिल हुआ शमी जैसा घातक गेंदबाज, आईपीएल में गेंद से खूब मचाया है तबाही