indian win against aus

आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में भारतीय टीम ने जीत के साथ बिगुल बजा दिया. आज ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया जो यह गलत फैसला साबित हुआ. वही रोहित को इस मैच से पहले झटका लगा जब शुभमन गिल बाहर हो गए थे. इस मैच में भारतीय गेंदबाज के सामने ऑस्ट्रेलिया नहीं टिक सकी और 199 पर ऑलआउट हो गयी. जिसे भारत ने 6 विकेट से इस मुकाबले को महज 42 ओवर में जीत लिया.

कोहली-केएल राहुल ने छीन लिया ऑस्ट्रेलिया से मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम कंगारू गेंदबाज के सामने टिक ही नही पाए. पहले सतर्क ने ईशान को शून्य पर आउट किया फिर रोहित शून्य पर हेजलवुड को आउट किया. और श्रेयस अय्यर को आते ही वार्नर के हाथो हेजलवुड ने कैच आउट कराया. इस तरह भारत महज अतिरिक्त के रूप में 2 रन मिले 3 विकेट गंवा दिए. जिसके बाद मैदान में सन्नाटा पसर गया.

फिर आते है विराट कोहली और केएल राहुल ने भारत को जीतने की आस दिलाई. और मजबूती से कंगारू पेसर का सामना किया. हालाँकि इस मैच में विराट कोहली आउट हो चुके थे जब वह 12 रन पर खेल रहे थे उन्हें एक बहुत बड़ा जीवन दान मिला. जो कि मिचेल मार्श की हाथो से यह कैच छुटा. यह कैच एक निर्णायक मोड़ साबित हुआ और वहा से भारत को मैच को जीत की ओर ले जाने में नहीं चुके. हालाँकि विराट कोहली 85 रन पर आउट जरुर हुए लेकिन मैच को जीत के नजदीक पहुंचा दिया था. केएल राहुल ने छक्के से मैच में जीत दिलाई.

बुमराह-जडेजा ने किया कमाल

पहले बल्लेबजी करने का फैसला कप्तान कमिंस का फैसला गलत साबित हुआ और शुरुआत में ही टीम को बड़ा झटका मिचेल मार्श के रूप में लगा. जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विराट कोहली ने शानदार कैच पकड़ा और ऑस्ट्रेलिया ने 5 रन पर पहला विकेट खो दिया. जिसके बाद कुछ हद तक डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ ने पारी संभाली. रविंद्र जडेजा ने सबसे पहला विकेट स्टीव स्मिथ को आउट कर के हासिल किया. वह आसान गेंद नहीं रही ड्रीम बॉल डालकर आउट किया. हर कोई यह विकेट देखकर हैरान रह गया. जिसके बाद 1 ही ओवर में 2 विकेट और हासिल किया. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया महज 199 रन ही बना पायी .

ALSO READ:SA vs SL: शतक, शतक, शतक.. दिल्ली की धरती पर अफ़्रीकी बल्लेबाजों ने मचाया ग़दर, 3 शतक ठोक 102 रन से बम्पर जीत