टीम इंडिया-सहवाग

भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए तैयार है। 12 जुलाई से शुरू हो रही इस सीरीज में भारतीय टीम में एक ऐसे खिलाड़ी डेब्यू करने वाला हैं जो अब सुर्खियों का हिस्सा है। 21 साल का यह बेहतरीन बल्लेबाज टीम इंडिया (Team India) में डेब्यू करने से पहले ही सुर्खियों में छा गया है और चारों तरफ इसकी शानदार बल्लेबाजी के चर्चे हैं। बता दें कि टीम इंडिया वेस्टइंडीज के साथ 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी-20 मुकाबले खेलने वाली है। इसके लिए भारतीय टीम में होनहार और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को जगह दी गई है।

यह खिलाड़ी करेगा टेस्ट मैच में डेब्यू

जिस युवा खिलाड़ी की बात हो रही है वह कोई और नहीं बल्कि यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) है। यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया में डेब्यू करने से पहले ही सुर्खियों का हिस्सा बन चुके हैं। बताया जा रहा है कि यशस्वी नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आ सकते हैं क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) टीम के रेगुलर ओपनर हैं। ऐसे में यशस्वी जायसवाल को तीसरे नंबर पर जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में चेतेश्वर पुजारा को टीम से बाहर कर दिया गया इसी बीच अरवल यशस्वी जायसवाल के लिए डेब्यू करना अब आसान नजर आ रहा है।

यशस्वी का अब तक कमाल का प्रदर्शन

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के टीम इंडिया (Team India) में आने से पहले उन्होंने घरेलू और आईपीएल में काफी शानदार प्रदर्शन किया हुआ है। बता दे कि अभी हाल ही में मध्य प्रदेश के खिलाफ ईरानी ट्रॉफी में रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से खेलते हुए यशस्वी ने 213 और 144 रन की शानदार पारी खेलकर सभी को हैरान कर दिया। वही आईपीएल के सोलहवें सीजन में भी उन्होंने 625 रन बनाए थे, जिनमें उनके 2 शतक भी शामिल है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय वनडे टीम

कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, विकेटकीपर संजू सैमसंग, विकेटकीपर ईशान किशन, उपकप्तान हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और मुकेश कुमार का नाम शामिल है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम में शामिल खिलाड़ी

कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, उप कप्तान अजिंक्य रहाणे, विकेटकीपर केएस भरत, विकेटकीपर ईशान किशन, आर अश्विन, आर जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

ALSO READ: BCCI ने किया भारतीय टीम के नए चयनकर्ता का ऐलान, वीरेंद्र सहवाग नहीं 2007 टी20 विश्वकप का हिस्सा रहा खिलाड़ी को मिला मौका