27 जुलाई से भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) का पहला मुकाबला खेल रही है। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम का इस मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। दरअसल विंडीज टीम 23 ओवर में 114 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसी के साथ आपको बता दें कि, इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे।

काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे खिलाड़ी

भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम के खिलाड़ी मैदान पर काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे। उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह इस मैच के दौरान रफीक जुमादीन को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। यही कारण है कि, वेस्टइंडीज के खिलाड़ी मैदान पर काली पट्टी बांधकर उतरे। अगर रफीक जुमादीन की बात करें तो वह वेस्टइंडीज टीम के क्रिकेटर हैं और हाल ही में उनका निधन हुआ। ऐसे में वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी अपनी बांह पर काली पट्टी बांधकर उनको श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

क्लासिक स्पिनरों में से एक थे रफीक जुमादीन

रफीक जुमादीन की बात की जाए तो उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत 1970 के दशक से की थी। इस दौरान वह वेस्टइंडीज के लिए खेलते थे। रफीक जुमादीन वेस्टइंडीज टीम के क्लासिक स्पिनरों में से एक थे। उन्हें उनकी विकेट टेकिंग पिकनिक के लिए लोग जानते थे। रफीक ने अपना आखिरी मुकाबला भारत के खिलाफ 1979 में खेला था। ऐसे में आपको बता दें कि, उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 12 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 29 विकेट अपने नाम किए।

ALSO READ:अभी से हुआ साफ़, वनडे वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे संजू सैमसन? रोहित शर्मा के बयान से क्रिकेट जगत में मची सनसनी !