वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट और वनडे सीरीज (ODI Series) के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया है। भारतीय टीम के ऐलान के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर और अन्य प्रमुख लोगों की प्रतिक्रिया भी सामने आए हैं। सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को टीम में न चुने पर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) और सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी गुस्सा जताया। इसी बीच अब भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने भी चयनकर्ताओं से तीखे सवाल कर दिए हैं। वसीम जाफर के पूछे गए सवालों से लगता है कि वह चुनी गई टीम से बिल्कुल भी खुश नहीं है।

वसीम जाफर ने ट्विट कर पूछे सवाल

वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें उन्होंने तीन सवाल लिखे हैं। पहले सवाल में जाफर ने पूछा है कि “वेस्टइंडीज दौरे पर चार ओपनर्स की क्या जरूरत है।” बता दे कि भारतीय टीम में ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल के साथ ऋतुराज गायकवाड और यशस्वी जायसवाल का नाम चुना गया है। इसी बीच जाफर ने कहा है कि “इनकी जगह आप मिडिल ऑर्डर में सरफराज खान के रूप में एक अतिरिक्त खिलाड़ी का चयन नहीं कर सकते थे, जो लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।”

जाफर के सवाल

दूसरे सवाल की बात करें तो इसमें वसीम जाफर ने पूछा है कि “ईश्वरण और पांचाल ने रणजी और इंडिया के लिए लाजवाब प्रदर्शन किया और वे लंबे समय से टेस्ट टीम का दरवाजा भी खटखटा रहे हैं। क्या सिर्फ इसलिए उनका चयन नहीं हो रहा है कि वह आईपीएल नहीं खेल रहे। ऋतुराज गायकवाड कैसे लाइन में आगे आ गए?”अब तीसरे सवाल की बात करें तो इसमें जाफर ने लिखा है कि “1 महीने के लंबे ब्रेक के बावजूद मोहम्मद शमी को वेस्ट इंडीज टूर से रेस्ट मिलने से वह काफी हैरान है। उन्हें लगता है कि मोहम्मद शमी एक ऐसे गेंदबाज हैं जो जितना अधिक खेलेंगे, वह उतना अधिक बेहतर होते चले जाएंगे।”