विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में आस्ट्रेलिया के विरूध्द 209 रनों की करारी हार के बाद अब भारतीय टीम अगले महीने से मैदान पर लौटने वाली है। टीम इंडिया (Team India) जुलाई में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Test Series) खेलेगी। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम के ओपनर के तौर पर चुना गया है। लेकिन इस रोहित के साथ ओपनिंग कौन करेगा। इसको लेकर बड़ा सवाल है। आईये जानते है टीम के संभावित ओपनरों के बारे में।

ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को पहली बार टीम में चुना गया है दोनों ही बल्लेबाज घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में पहुंचे हैं। दोनों ही खिलाड़ी रोहित शर्मा के ओपनिंग करने के लिए एक अच्छे विकल्प है।

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने इस आईपीएल सीजन धमाकेदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 14 मैचों में 625 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है। इसके अलावा उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 32 लिस्ट ए मैचों में 1511 रन बनाए हैं। वही ऋतुराज गायकवाड़ ने भी धमाकेदार प्रदर्शन किया था।

शुभमन गिल भी एक विकल्प

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शुभमन गिल (Shubman Gill) ओपनिंग करने के लिए एक बेहतर विकल्प है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कई बार टेस्ट और वनडे क्रिकेट में ओपनिंग की है। शुभमन ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में जगह पक्की कर ली है। गिल ने वनडे मैचों में न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था।

इसके बाद उन्होंने टी20 क्रिकेट में भी शतक लगाया। गिल भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं। उन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ओपनिंग करते हुए 7 शतक लगाए हैं। गिल ने भारत के लिए 16 टेस्ट मैचों में 921 रन, 24 वनडे मैचों में 1311 रन और 6 टी20 मैचों में 202 रन बनाए हैं।

Read More : बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को फिर किया नजरअंदाज, पिछले काफी समय से टीम इंडिया के साथ कर रहा था ट्रैवल