शुभमन गिल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रही पांच टी20 मैच की सीरीज का दूसरा टी20 मैच रविवार को खेला जाएगा। यह टी20 मैच भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहेगा। टीम टी20 मैच को जीत कर सीरीज 1-1 से बराबर करनी चाहेगी। इस मैच को जीतने के लिए भारतीय टीम को एक अच्छी शुरुआत की जरूरत होगी। इस मैच में भारतीय टीम एक नई ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान पर उतर सकती है आईए जानते हैं इस ओपनिंग जोड़ी के बारे में।

यशस्वी जायसवाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत की ओर से  यशस्वी जायसवाल को शुभमन गिल की जगह बतौर ओपनिंग करने भेजा जा सकता है. । उन्होंने वेस्टइंडीज दौर पर अच्छा प्रदर्शन किया है। उनको पहले टी20 में तो नजरअंदाज कर दिया गया लेकिन दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया वापसी करना चाहेगी और यशस्वी टीम को अच्छी शुरूआत देना चाहेंगे।

उनके आईपीएल करयिर की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स ने 2020 में जयासवाल को 2.4 करोड़ में खरीदा था. इसी साल (2020) उन्होंने अपना आईपीएल डेब्यू किया था. अब तक वे 37 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 32.56 की औसत और 148.73 के स्ट्राइक रेट से 1172 रन बनाए हैं.

ईशान किशन

ईशान किशन वेस्टइंडीज के दौरे पर शानदार फॉर्म में है। वें पहले टी20 मैच में कीछ खास नहीं कर सके थे। वें जल्द ही आउट होकर पवेलियन लौट गए थे। लेकिन अब ईशान किशन अपनी पहले टी20 मैच की कसर को दूसरे मैच में पूरा करना चाहेंगे। उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में लगातार तीन अर्धशतक लगाए थे।

ईशान किशन ने साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट में पदार्पण किया था। तब से लेकर अब तक उन्होेंने 24.4 की औसत से 659 रन बनाए थे। वें चार अर्धशतक लगाए है। वें आईसीसी की टाॅप 10 रैकिंग में रह चुकी हैं।

ALSO READ:दिनेश कार्तिक ने पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज की जमकर तारीफ, बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ डेथ बॉलर