वेस्टइंडीज की टीम ने पहले टी20 मैच में भारत की टीम को 4 रनों से शिकस्त दी। मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 149 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट खोकर 144 रन बना सकी। अंतिम ओवर में भारतीय टीम को 12 रनों की जरूरत थी लेकिन शेफर्ड ने 7 रन ही बनाने दिए।

पाॅवेल और पूरन ने खेली शानदार पारी

मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की ओर से ब्रेडन किंग और काइल मेयस ओपनिंग करने आए। लेकिन काइल मेयस 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जाॅनसन चार्ल्स भी कुछ खास नहीं कर सके और 3 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ब्रेडन किंग और निकोलस पूरन ने पारी को संभाला। लेकिन किंग ज्यादा देर टिके नहीं और 28 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद निकोलस पूरन और कप्तान रोवमैन पाॅवेल पारी को संभाला। दोनों ने 38 रन जोड़े। इसके बाद पूरन 41 रन बनाकर चलते बने। पाॅवेल अंत तक खडे रहे लेकिन वें अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके और 48 रन बनाकर आउट हो गए। उनकी इस पारी में 3 छक्के और 3 चौके शामिल रहे। अंत में वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 149 रन बनाए। भारत की ओर से चहल और अर्शदीप सिंह को 2-2 विकेट मिले।

भारतीय टीम नहीं हासिल कर सकी लक्ष्य

जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर ईशान किशन और शुभमन गिल दोनों कुछ खास नहीं कर सके। जहां किशन 6 रन और गिल 3 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद डेब्यूटंट तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव को पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 39 रन जोड़े। इसके बाद सूर्यकुमार यादव 21 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद हार्दिक पंड्या ने कुछ बड़े शाॅट्स लगाए लेकिन वें भी 19 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद तिलक वर्मा भी 39 रन बनाकर चलते बने। उनकी 22 गेदों की इस पारी में 3 छक्के और 2 चौके शामिल रहे। इसके बाद सैमसन 12 रन और पटेल ने 13 रन बनाए। अंत में अर्शदीप सिंह ने 13 रनों की पारी खेलकर संघर्ष किया लेकिन अंतिम ओवर में वें भी आउट हो गए। टीम को अंतिम ओवर में 12 रन चाहिए थे लेकिन टीम 7 रन ही बना सकी और यह मुकाबला 4 रन से हार गई। टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज की ओर से मैकाॅय, शेफड और होल्डर ने 2-2 विकेट हासिल किए।

ALSO READ:रवींद्र जडेजा ने एशिया कप को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताया कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI