रोवमैन पाॅवेल

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच चल रही पांच टी20 मैचों की सीरीज के पांचवे मैच में वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से एकतरफा जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम ने पांच मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम की। इस सीरीज जीत से टीम के कप्तान रोवमैन पाॅवेल काफी खुश नजर आए। यह उनकी बतौर पांच टी20 मैचों की सीरीज की पहली जीत है।

ऐसी परिस्थितियों को शब्दों में बयां करना मुश्किल

मैच के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पाॅवेल ने बात करते हुए कहा कि शब्दों में बयां करना मुश्किल है। यहाँ तक कि विशेषण भी लगाना कठिन है। बहुत कुछ दांव पर लगा था। कल शाम हम बैठे और मीटिंग की। कैरेबियन में लोग किसी अच्छी चीज़ की चाहत रखते थे। कोचिंग पक्ष को श्रेय। हम हार के बाद आसानी से घबरा सकते थे। लेकिन हमने आज के मुकाबले में अच्छी वापसी की। हमारी योजनाएँ अच्छी थीं।

पाॅवेल ने निकोलस पूरन की तारीफ करते हुए कहा कि मैं व्यक्तिगत प्रदर्शन के मामले में बहुत बड़ा हूं। यदि कोई प्रदर्शन कर सकता है, तो टीम को फायदा होगा। निकोलस पूरन हमारे लिए एक बड़े खिलाड़ी हैं, हमने उनसे पांच में से कम से कम तीन मैचों में हमारे लिए आने के लिए कहा और उन्होंने ऐसा किया। कोई भी हर खेल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकता इसलिए हमने उससे तीन खेलों में प्रयास करने और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कहा।

गेंदबाजों की भी तारीफ की

पाॅवेल ने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि गेंदबाजी इकाई को श्रेय जाता है कि उन्होंने भारत की इस शक्तिशाली बल्लेबाजी को नियंत्रित किया। इसके अलावा फैंस की तारीफ करते हुए कहा कि इसका बहुत सारा श्रेय प्रशंसकों को जाना चाहिए। जब संकट में थे, तब उन्होंने हमारा समर्थन किया। प्रशंसकों को हमारा समर्थन करते देखना हमें प्रेरित करता है, न केवल शारीरिक रूप से बल्कि सोशल मीडिया पर भी। हमारा समर्थन करने के लिए सभी को धन्यवाद।

गौरतलब है कि यह सीरीज जीत वेस्टइंडीज की काफी लंबे समय बाद आयी है। टीम ने इस पूरी में बेहतरीन प्रदर्शन किया। टीम के लिए खिलाड़ियों ने गेंद और बल्ले दोनों से महत्वपूर्ण योगदान दिया और अपनी टीम के महत्वपूर्ण मौकों पर रन भी बचाए और टीम के लिए जीत की नींव तैयार की।

Read More : पृथ्वी शाॅ ने एक बार फिर बल्ले से मचाई तूफान, 164 के स्ट्राइक रेट से खेला शतकीय पारी टीम को दिलाई जीत