team india win 3rd t20

पांच मैचों की सीरीज में मंगलवार को भारतीय टीम ने पहली जीत हासिल की। यह भारतीय टीम पहले दो मैच हार के बाद पहली जीत है। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही पांच मैचों की सीरीज 2-1 हो गई है। अब सीरीज का अगला मुकाबला 12 अगस्त को खेला जाएगा।

बल्लेबाजी नहीं कर सकी कमाल

मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम के लिए ओपनर काइल मेयस और ब्रेडन किंग ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 46 गेदों पर 55 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को अक्षर पटेल ने मेयस कर आउट क्य तोड़ा। जो 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद कुलदीप यादव का तूफान आया। उन्होंने पहले जाॅनसन चार्ल्स को 12 रन पर पवेलियन भेजा।

इसके बाद अच्छे दिख रहे ब्रेडन किंग को भी 42 रनों के स्कोर पर आउट किया। कुलदीप यही नही रूके उन्होंने पिछले मैच के हीरो निकोलस पूरन को 20 रन पर आउट किया। इसके बाद अंत में टीम के कप्तान रोवमैन पाॅवेल ने एक छोर संभाल कर बल्लेबाजी की और अंत तक नाबाद 19 गेदों पर 40 रनों की पारी खेली। जिसकी बदौलत वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 159 रन बनाए। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 3 विकेट, अक्षर पटेल और मुकेश कुमार ने 1-1 विकेट हासिल किया।

सूर्यकुमार यादव ने खेली तूफानी पारी

जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इस मैच में डेब्यू कर रहे यशस्वी जायसवाल भी कुछ खास नहीं कर सके और 1 रन बनाकर चलते बने। वही शुभमन गिल का खराब फॉर्म जारी है। वहां 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 51 गेदों पर 87 रनों की साझेदारी की और टीम इंडिया को जीत के करीब ले गए।

इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने अपने टी20 करियर का 14वां अर्धशतक पूरा किया। वें 44 गेदों पर 83 रन बनाकर आउट हो गए। उनकी पारी में 4 छक्के और 10 चौके शामिल रहे। उनके बाद हार्दिक पंड्या और तिलक वर्मा ने 43 रनों की अविजित साझेदारी कर टीम इंडिया को 7 विकेट से जीत दिलाई। टीम की ओर से कप्तान हार्दिक पंड्या 20 रन और तिलक वर्मा 49 रन बनाकर नाबाद रहे।

ALSO READ:TOSS: हार्दिक पांड्या ने कर दिया अन्याय, गिल को नही ईशान किशन को किया बाहर, यशस्वी का हुआ डेब्यू, देखे प्लेइंग XI