वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलियाई टीम से करारी हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले गए इस महामुकाबले में भारतीय टीम को 209 रनों से हार मिली। भारतीय टीम की करारी शिकस्त के बाद क्रिकेट जगत के कई दिग्गज भारतीय टीम की आलोचनाएं कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम से मिली हार के बाद भारतीय टीम का आरसीसी ट्रॉफी को जीतने का सपना एक बार फिर चकनाचूर हो गया। दरअसल टीम ने 2013 के बाद एक भी आईसीसी ट्रॉफी को अपने नाम नहीं किया है।

सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया की लगाई फटकार

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में हार के बाद भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का भी गुस्सा फूटा। ऐसे में क्रिकेट जगत में सुनील गावस्कर द्वारा कहे गए शब्दों के चर्चाएं की जा रही हैं।

बता दें कि, सुनील गावस्कर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया की हार पर जमकर फटकार लगाई। उन्होंने गुस्से में कहा कि,

“अब आप जाएं और वेस्टइंडीज को 3-0, 2-0 से हरा दें, लेकिन इसका कोई मतलब नहीं बनता है. वह टीम बेस्ट टीम नहीं है आप उसे हरा भी देंगे तो कोई फर्क नहीं पड़ता है।”

आग बबूला हुए सुनील गावस्कर

इसी के साथ सुनील गावस्कर ने अपनी राय देते हुए कहा कि, “मैं एक ऐसी टीम का हिस्सा रहा हूं जो 42 रन पर ऑलआउट हो गई थी। हमारी टीम की खूब आलोचना हुआ करती थी। मुझे नहीं लगता कि अभी की स्थिति उससे अलग है। उन्हें अपने आप को देखना होगा और सोचना होगा कि आखिर हम ऐसे कैसे आउट हो गए.

उन्होंने अच्छी गेंदबाजी क्यों नहीं की। उन्होंने कैच क्यों नहीं लिया, क्या प्लेइंग इलेवन का चयन सही था, इन सभी बातों को सोचना होगा।” आपको बता दें कि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद भारतीय टीम को वेस्टइंडीज का दौरा करना है। टीम ये दौरा जुलाई के महीने में करेगी। यहां भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के साथ वनडे, टेस्ट और टी20 सीरीज खेलनी है।

Also Read:समुंदर पार इस खिलाड़ी में पहुंचा रिंकू सिंह का आत्मा, 1 ओवर में ठोक डाले 5 छक्के