Ind vs Wi

भारत और वेस्टइंडीज (Ind vs Wi) के बीच चल रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया। जहां दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन भारी बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके नहीं जा सकी। जिसके कारण दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ के नतीजे पर जाकर समाप्त हुआ। इसी के साथ भारत की टीम ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की।

अंतिम दिन बारिश के कारण धुला

अंतिम दिन भारतीय टीम को दूसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए 8 विकेट की जरूरत थी लेकिन अंतिम दिन भारी बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं हो सकी। पहले सेशन में भारी बारिश हुई। इसके बाद दूसरे और तीसरे सेशन में बारिश रूकने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका। जिसके कारण अंपायरों ने दोनों कप्तानों से बात कर मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया।

वही आपको बता दें कि वेस्टइंडीज टीम अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट पर 76 रनों से आगे खेलना शुरू करना था। कैरेबियन टीम के सामने जीत के लिए 365 रनों का लक्ष्य है। इस तरह वेस्टइंडीज को मैच जीतने के लिए आखिरी दिन 289 रन बनाने थे जबकि भारत को जीत के लिए 8 विकेट चाहिए थे। वेस्टइंडीज की ओर से तेगनारायण चन्द्रपॉल और जर्मेन ब्लैकवुड क्रीज पर थे।

भारत ने दूसरी पारी में की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

इसके पहले वेस्टइंडीज की पहली पारी 255 रनों पर सिमट गई। इसके बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी 2 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाकर घोषित कर दी थी। भारतीय टीम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी। भारत के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और यशस्वी जायसवाल (Yashaswi Jaiswal) ने आते ही तूफानी बल्लेबाजी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 98 साझेदारी की। वही भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने 35 गेंदों पर टेस्ट करियर का 16वां अर्धशतक लगाया। कप्तान रोहित शर्मा 44 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 57 रन थे।

इसके बाद शुभमन गिल (Shubman Gill) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 68 गेंदों में 79 रन की नाबाद साझेदारी निभाई। ईशान ने 33 गेंदों में टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक लगाया। उन्होंने छक्के के साथ अपने पहले अर्धशतक को पूरा किया।ईशान 34 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की मदद से 52 रन की नाबाद पारी खेली थी। भारत ने 181 रनों पर दूसरी पारी घोषित कर टीम को 365 रनों का लक्ष्य देकर खुद को जीत का मौका दिया था लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका।

Read More : वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया में हुआ बड़ा बदलाव, हार्दिक नही सूर्यकुमार यादव होंगे टीम के नए कप्तान