इस समय भारत वेस्टइंडीज के दौरे पर है, जहां भारतीय टीम ने हाल ही में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली है और इस सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 से सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया, टेस्ट सीरीज के बाद अब टीम इंडिया का एक ही लक्ष्य होगा वह है वनडे सीरीज पर, टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम 27 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. वही इस सीरीज में भारतीय टीम में चार स्पिनरों को चुना गया है, और इनमे से सिर्फ दो को टीम इंडिया में खेलने का मौका मिल सकता है। आइये जानते है इन खिलाड़ियों के बारे में ।

1. रवींद्र जडेजा

इस सीरीज में भारतीय टीम ने चार स्पिनरों को जगह दी गई है जिसमें दो फ्रंटलाइन स्पिनर और दो आलराउंडर शामिल हैं। जिनमें जबकि दो ऑलराउंडर स्पिनर के तौर पर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और अक्षर पटेल (Axar Patel) शामिल है। इन दोनों में से किसी एक को खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में मौका मिलेगा। इसमें जडेजा की जगह निश्चित मानी जा रही है क्योंकि पिछले कुछ समय से अपने बल्ले और गेंद से टीम इंडिया के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

2. अक्षर पटेल

रविंद्र जडेजा के साथ अक्षर पटेल (Axar Patel) को भी टीम में जगह दी गई है लेकिन अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में जगह मिलना बहुत मुश्किल है। वें जडेजा की तरह ही गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते हैं। जिसके कारण टीम दोनों में से किसी एक को ही मौका देगी। तो टीम इंडिया हालिया फॉर्म को देखते हुए जडेजा को मौका देगी। जिसके कारण पटेल को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा।

3. युजवेंद्र चहल

आगामी एकदिवसीय सीरीज के लिए युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को भी जगह मिली है, चहल आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन कर यहां आए हैं वे काफी लंबे समय बाद टीम इंडिया के लिए खेलते हुए दिखाई देने लेकिन उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए उनका टीम में चुना जाना काफी मुश्किल होगा उनका इस सीरीज के लिए कुलदीप यादव के साथ सीधे तौर पर मुकाबला होगा।

4. कुलदीप यादव

चहल के साथ कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को भी टीम में चुना गया है। कुलदीप अपनी चाइनामैन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। जिसके कारण उन्हें इस सीरीज में इस सीरीज की प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। उन्होंने बीते दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। जिसके कारण टीम इंडिया में भी उन्हें लगातार मौका देना चाहेगी ताकि वें विश्वकप के लिए अच्छे से तैयार हो सके।

Also Read : IND vs WI ODI : एकदिवसीय सीरीज में रोहित शर्मा नही होंगे टीम के कप्तान, अब यह खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया कप्तान