शे होप

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का भारत के खिलाफ खराब प्रदर्शन जारी है। टीम को टेस्ट सीरीज के बाद एकदिवसीय सीरीज़ में भी 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। टीम ने तीसरे मैच में गेंद और बल्ले से बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन किया। जिसके कारण टीम को 201  रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस हार से टीम के कप्तान शे होप (Shai Hope) काफी निराश नजर आए।

टीम गलतियों से  नहीं सीख रही

मैच के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान शे होप (Shai Hope) ने कहा कि जैसा कि मैं कहता रहता हूं, पश्चदृष्टि सबसे अच्छी दृष्टि है। हमने देखा कि पीछे का विकेट कैसा था और मुझे लगा कि हमने उन्हें काफी अच्छे से रोका। हम पीछे मुड़कर देख सकते हैं और कई चीजें बदल सकते हैं लेकिन जो है वही है।

उन्होंने आगे कहा कि ‘हमने शुरुआत में गेंद से उन्हें कोई चुनौती नहीं दी। उस विकेट पर 350 रन का योग था लेकिन आज हमारा दिन नहीं था। जब भी आप खेलें तो आपको विश्वास होना चाहिए कि आप जीत सकते हैं। मैं उसी बात पर जोर देता रहता हूं – रवैये में निरंतरता और कुंजी लोगों को एक साथ लाना और इनमें से कुछ हार को जीत में बदलना है।’

लगातार 13 वीं सीरीज़ हार रही

वेस्टइंडीज की यह भारतीय टीम के खिलाफ लगातार 13वीं सीरीज़ हार रही। टीम इंडिया की यह वेस्टइंडीज के खिलाफ किसी भी टीम के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा सीरीज़ जीत का रिकॉर्ड है। वही यह भारतीय क्रिकेट टीम की वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरी सबसे बड़ी जीत है।

वही वेस्टइंडीज की इस सीरीज में बल्ले और गेंद दोनों से काफी निराश किया। वेस्टइंडीज की टीम ने केवल दूसरे एकदिवसीय मैच में गेंद से कमाल दिखाया। इसके अलावा दोनों एकदिवसीय मैचों में टीम गेंद और बल्ले से कमाल नहीं दिखा सकी।

ALSO READ :“मैं सेट था और एक बड़े गेम की तलाश….” अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद शुभमन गिल ने कही बड़ी बात