रोहित शर्मा

इस समय भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौर पर है। जहां टीम इंडिया (Team India) दो टेस्ट मैच, तीन एकदिवसीय और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस समय टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चल रहा है। इसके बाद एकदिवसीय सीरीज़ खेली जाएगी। जिसमें भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंपी गई है लेकिन इस सीरीज में टीम की कमान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) संभालते हुए नजर आ सकते हैं।

हार्दिक पंड्या बन सकते हैं कप्तान

एकदिवसीय सीरीज़ की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंपी गई है जबकि टीम का उपकप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को बनाया गया है। इस समय रोहित शर्मा टेस्ट टीम की कमान भी संभाल रहे हैं साथ ही टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर रहे हैं। जिसके कारण रोहित को एकदिवसीय सीरीज़ के लिए फिटनेस में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

रोहित शर्मा पिछले कुछ सालों से बहुत ही कम क्रिकेट खेल रहे हैं यही कारण है कि एकदिवसीय सीरीज़ में भी अनफिट हो सकते हैं। जिसके कारण हार्दिक पंड्या को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। उन्हें टी20 सीरीज़ के लिए भी टीम की कमान सौंपी गई है। जहां पांच मैचों में युवा खिलाड़ियों की टीम संभालेंगे।

अब तक नहीं हारे कोई सीरीज

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का बतौर कप्तान अब तक बेहद शानदार रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए टी20 क्रिकेट में पांच सीरीज में कप्तानी की लेकिन उन्हें अब तक कोई भी सीरीज में कप्तान के तौर पर हार का सामना नहीं करना पड़ा है। यही कारण है कि एकदिवसीय सीरीज़ में उन्हें टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया गया है।

वही इसके अलावा हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का आईपीएल में भी कप्तान के तौर बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने पिछले साल पहली बार गुजरात टाइटन्स की कप्तानी संभाली थी।उन्होंने पहले ही सीजन में अपनी टीम को चैंपियन बना दिया था। इसके बाद दूसरे सीजन में भी अपने इस प्रदर्शन को जारी रखा और टीम को लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचाया हालांकि टीम को फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

Also Read : रोहित की गलती भारत पर पड़ी भारी, WTC में टीम इंडिया का हुआ नुकसान, इस गलती की वजह से पहले स्थान पर पहुंचा पाकिस्तान