भारतीय क्रिकेट टीम इस समय विंडीज दौरे पर है। जहां टीम इंडिया (Team India) को विंडीज के खिलाफ तीनो फॉर्मेट की एक-एक सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में इस समय दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद एकदिवसीय सीरीज़ खेली जाएगी और फिर टी20 सीरीज खेली जाएगी। यह टी20 सीरीज़ टीम इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण होगी। क्योंकि अगले विंडीज में ही विश्व कप होगा।

टी20 सीरीज़ में सूर्यकुमार यादव को सौंपी कप्तानी

वेस्टइंडीज के इस दौर पर टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को सौंपी गई है लेकिन बीसीसीआई (BCCI) जल्द ही उन्हें कप्तानी से हटाकर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टी20 सीरीज़ (T20 Series) के लिए टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी सौंप सकते हैं। वें पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं।

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) इस साल होने वाले विश्व कप (World Cup) के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के महत्वपूर्ण सदस्य होगे। वें टीम इंडिया (Team India) के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा। टीम इंडिया को उनके गेंद और बल्ले के प्रदर्शन की बेहद जरूरी होगी। यही कारण है कि बीसीसीआई उन्हें फ्रेश रखना चाहती है। जिसके कारण उन्हें अचानक से विंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया से आराम दिया जा सकता है।

एशिया कप और एशियाई खेलों के लिए महत्वपूर्ण

वही यह सीरीज टीम इंडिया के लिए एशियन गेम्स और एशिया कप की तैयारियों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। यही कारण है कि टीम इंडिया में इस सीरीज़ के लिए काफी युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। जो एशियाई खेल और एशियन गेम्स में टीम इंडिया का हिस्सा होगें।

भारतीय टीम – 

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार

Read More : अर्जुन तेंदुलकर ने गोवा की टीम को छोड़ अब इस टीम का थामा हाथ, रणजी टीम आने के बाद हुआ खुलासा