भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच डोमिनिक में खेला जा रहा है। मैच में पहले दिन का खेल पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा। जहां पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन टीम कुछ खास नहीं कर सकी और 150 रनों के स्कोर पर आलॅआउट हो गई। इसके जवाब में भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने बिना किसी नुकसान के 80 रन बना लिए है।

वेस्टइंडीज महज 150 रनों पर हुई ऑलआउट

मैच में वेस्टइंडीज ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने किया। लेकिन वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 150 रनों पर आलॅआउट हो गई। वेस्टइंडीज की ओर से अकिल अस्टनेज ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने 20 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा वेस्टइंडीज के कई बल्लेबाजों को शुरुआत अच्छी मिली लेकिन कोई भी बल्लेबाज बडी पारी खेलने में सक्षम नहीं रहा। जिसके कारण वेस्टइंडीज की टीम एक बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पायी।

वही भारत की ओर से इस टेस्ट मैच में वापसी कर रहे दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज आर आश्विन ने सर्वाधिक 5 विकेट हासिल किए। इसी के साथ उनके अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 700 विकेट भी पूरे हो गए हैं। आर आश्विन के अलावा स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भी 3 विकेट हासिल किए। वही शादुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने 1-1 विकेट हासिल किया।

भारत ने की ठोस शुरुआत

जवाब में भारतीय क्रिकेट टीम ने जबरदस्त शुरुआत की। भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा के साथ युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करने आए। दोनों ही बल्लेबाजो ने टीम को ठोस शुरूआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले दिन कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया।

टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 80 रन बना लिए है। भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा 30 रन और युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 40 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

ALSO READ:IND vs WI, TOSS: वेस्टइंडीज ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी, रोहित ने कराया ईशान-यशस्वी का डेब्यू, देखें प्लेइंग XI