भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज दूसरा टेस्ट मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है। जहां वेस्टइंडीज की पहली पारी 255 रनों पर सिमट गई। इसके बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी 2 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाकर घोषित कर दी। इसी के साथ भारत की टीम ने वेस्टइंडीज को 365 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम दिन का खेल खत्म होने तक रन ही बना सकी।

वेस्टइंडीज की पहली पारी जल्दी सिमटी

मैच में चौथे दिन वेस्टइंडीज ने पांच विकेट पर 229 रन से आगे खेलना शुरू किया। लेकिन वेस्टइंडीज की टीम बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पायी और अपने स्कोर में 26 रन ही जोड़ सके और पांच विकेट गंवा दिए। वेस्टइंडीज को सबसे पहला झटका एलिक अथानाजे के रूप में लगा। उन्हें डेब्यूटांट मुकेश ने एल्बीडब्ल्यू आउट किया। अथानाजे 37 रन बना सके।

इसके बाद सिराज का कहर देखने को मिला और बाकी चार विकेट लेकर विंडीज की पारी को समेट दिया। उन्होंने जेसन होल्डर (15) अल्जारी जोसेफ (4), केमार रोच (4) और शैनन गैब्रियल (0) को आउट किया। जोमेल वारिकन सात रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने सर्वाधिक 5 विकेट हासिल किए। वही उनके अलावा मुकेश कुमार ने दो विकेट चटकाए।

भारत ने की तूफानी बल्लेबाजी

इसके बाद भारतीय टीम ने दूसरी पारी में आते ही तूफानी बल्लेबाजी शुरू की। भारत के ओपनर रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने आते ही तूफानी बल्लेबाजी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 98 साझेदारी की। उनकी तूफानी बल्लेबाजी के कारण भारत ने महज 12 ओवर में 100 रन का आकड़ा पार किया। जो टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज का रिकॉर्ड भी बना।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने 35 गेंदों पर टेस्ट करियर का 16वां अर्धशतक लगाया। कप्तान रोहित शर्मा 44 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 57 रन की तूफानी पारी खेलकर आउट हुए। उन्हें शैनन गैब्रियल ने अल्जारी जोसेफ के हाथों कैच कराया। कुछ समय बाद लंच के बाद यशस्वी 30 गेंदों में 38 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद शुभमन गिल और ईशान किशन ने 68 गेंदों में 79 रन की नाबाद साझेदारी निभाई। ईशान ने 33 गेंदों में टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक लगाया। उन्होंने छक्के के साथ अपने पहले अर्धशतक को पूरा किया। ईशान के अर्धशतक के साथ ही रोहित ने पारी घोषित कर दी। ईशान 34 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की मदद से 52 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, शुभमन 37 गेंदों में 29 रन बनाकर नाबाद रहे। इसी के साथ वेस्टइंडीज को दूसरी पारी में 365 रनों का विशाल लक्ष्य मिला।

ALSO READ:वसीम जाफर ने किया ऐलान, बस ये खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा की विरासत को बढ़ाएंगे आगे, नही खलने देंगे उनकी कमी