विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद अब भारतीय टीम अगले महीने मैदान पर खेलते हुए दिखाई देगी। जहां भारतीय टीम अगले महीने वेस्टइंडीज के दौर पर जाएगी। इस दौरे पर भारतीय टीम 2 टेस्ट, 3 वन-डे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस दौरे की शुरुआत अगले महीने 12 जुलाई से होगी। लेकिन इसके पहले फैंस के मन में सवाल उठ रहा है। इस दौर को फैंस लाइव कहां देख पाएंगे।

जियो सिनेमा पर दिखेगा वेस्टइंडीज दौरा

आईपीएल के सफल ब्रॉडकास्ट के बाद अब जियो सिनेमा अगले महीने से वेस्टइंडीज दौरे का भी लाइव प्रसारण करने जा रहा है। हाल ही में जियो सिनेमा ने वेस्टइंडीज दौरे के डिजिटल राइट्स खरीदे। इसकी जानकारी हाल ही में जियो सिनेमा के द्वारा दर्शकों के साथ साझा की।

हाल ही में वायकॉम 18 – खेल रणनीति, साझेदारी और अधिग्रहण के प्रमुख हर्ष श्रीवास्तव ने कहा, “जियोसिनेमा ने एक सहज स्ट्रीमिंग अनुभव की पेशकश की जिसके परिणामस्वरूप आश्चर्यजनक बेंचमार्क कभी नहीं सुने गए। हमने इस बात की पुष्टि करने के लिए तकनीकी क्षमता की सीमाओं को आगे बढ़ाया कि खेलों को डिजिटल रूप से सबसे अच्छा अनुभव किया जाता है। भारत के वेस्टइंडीज 2023 दौरे के साथ, हम आगे बढ़ेंगे और अपने दर्शकों को विश्व स्तरीय प्रस्तुति देंगे।”

आईपीएल में मिला था अच्छा रिस्पांस

इस साल आईपीएल का 16वां सीजन भी जियो सिनेमा पर ब्राॅडकास्ट किया था। जहां फैंस ने काफी भारी संख्या में दर्शकों ने देखा था। जिसके कारण इस साल डिजिटल पर व्यूअरशिप के काफी रिकॉर्ड तोडे थे। अब जियो सिनेमा वेस्टइंडीज के दौर पर भी ऐसी व्यूअरशिप की उम्मीद करेगी।

वही आपको बता दें कि 12 जुलाई से भारत का वेस्टइंडीज दौरा शुरू होगा। जहां भारत पहले दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। जिसमें दूसरा टेस्ट मैच भारत और वेस्टइंडीज के 100वां ऐतिहासिक मुकाबला होगा। वही इसके बाद तीन एकदिवसीय और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस दौरे की समाप्ति 13 अगस्त को होगी।

ALSO READ:ODI WORLD CUP 2023 से पहले हुई बड़ी भविष्यवाणी, ये 2 टीमें खेलेगी विश्वकप का फाइनल, मिस्बाह उल हक ने बताया नाम