रोहित शर्मा

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने 1-0 से जीत प्राप्त की। इसी बीच कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपना बड़ा बयान दिया और सीरीज जीतने पर भी काफी खुश नजर आए। बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच की आखिरी दिन बारिश के कारण मैच ड्रॉ हो गया। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया।

खिलाड़ियों की तारीफ में बोले कप्तान रोहित शर्मा

टेस्ट सीरीज (Test Series) में जीत प्राप्त होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि “हर जीत अलग होती है। वेस्टइंडीज में खेलने की अपनी चुनौती है। जिस तरह से चीजें हुई, उससे खुश हूं। लेकिन बारिश की वजह से हम नहीं खेल सके। आप जानते हैं आखिर में बल्लेबाजी करना कितना मुश्किल होता है। हम हमेशा उस तरह का स्कोर चाहते थे, जहां विरोधी टीम इसके लिए आगे बढ़े। इसी बीच में मोहम्मद सिराज को करीब से देख रहा हूं। उन्होंने इतना बड़ा कदम उठाया है। वह बोलिंग लाइन अप को लीड कर रहा है। लेकिन मैं नहीं चाहता कोई एक प्लेयर लीड करें। जब गेंद किसी गेंदबाज के हाथ में हो तो हर कोई आगे बढ़े और पूरी पेस बैटरी जिम्मेदारी लें।”

रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि “ईशान किशन जैसे लोगों की जरूरत है। हम तेजी से रन चाहते हैं इसलिए उसे बैटिंग ऑर्डर में ऊपर भेजा और उसने बिना डरे शानदार बल्लेबाजी की। टेस्ट मैचों में आपको ऐसे लोगों की जरूरत होती है जो पारी को स्थिर करें। जैसे कि विराट कोहली ने किया। उन्होंने शानदार खेला। आपको हर चीज का मिश्रण चाहिए। हम सही जगह पर हैं। मैं हमेशा एक टीम के रूप में बेहतर होने में विश्वास रखता हूं। मैंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद भी कहा था। हम लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और खेल के तीनों पहलुओं पर फोकस करना चाहते हैं।”

इस चीज का इंतजार कर रहे कप्तान रोहित शर्मा

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आगे कहा कि “हमें एक अच्छी फील्डिंग यूनिट बनाने की जरूरत है। गेंदबाज दबाव को किस तरह से हैंडल करते हैं। वही मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाज कैसे माइंडसेट के साथ उतरते हैं, मैं इसी चीज का इंतजार कर रहा हूं। टेस्ट सीरीज में रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने दो टेस्ट मैचों में 15 विकेट लिए हैं। इसके अलावा युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल का भी शानदार प्रदर्शन देखा गया। उन्होंने अपने टेस्ट में शतक लगाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।”

ALSO READ: रिंकू सिंह ने खेली अर्शधतकीय पारी फिर भी टीम को नही दिला पाए जीत, सेंट्रल झोन सहित इन टीमों को देवधर ट्राॅफी में मिली हार