भारतीय टीम ने चौथे टी20 मैच में वेस्टइंडीज की टीम को  विकेट से शिकस्त दी। इसी के साथ पांच मैचों की सीरीज 2-2 की बराबरी पर आ गई है। चौथे मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। भारतीय टीम ने इस लक्ष्य 1 विकेट खोकर 17वें ओवर में हासिल कर लिया। भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने अर्धशतकीय पारी खेली।

हेटमायर ने खेली जुझारू पारी

मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच में वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। काइल मेयस 17 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ब्रेडन किंग भी कुछ खास नहीं कर सके और 18 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पूरन और रोवमैन पाॅवेल भी 1-1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शे होप और शिमराॅन हेटमायर ने पारी को संभाला।

दोनों ने मिलकर 49 रनों की साझेदारी की। इसके बाद शे होप ने 45 रन बनाकर आउट हो गए। हेटमायर एक छोर पर खडे रहे लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे। हेटमायर ने अपना अर्धशतक पूरा किया। वें 65 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में ओडियन स्मिथ ने महत्वपूर्ण 15 रन बनाए है। जिसकी बदौलत वेस्टइंडीज की टीम ने 8 विकेट खोकर 178 रन बनाए। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट हासिल किए।

भारत ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

जवाब में भारतीय टीम ने इस मैच में मजबूत शुरुआत की। भारत के ओपनर यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने इस मैच में टीम के लिए शुरुआत से तूफानी बल्लेबाजी की। दोनों ने महज 5 ओवर में 50 रन जोड़ दिए। इसके बाद भी नही रूके और दोनों ने शतकीय साझेदारी पूरी की। इस दौरान यशस्वी जायसवाल ने अपने करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया।

दोनों ने पहले विकेट के लिए 165 रनों की साझेदारी की। टीम का पहला और एकमात्र विकेट शुभमन गिल का गिरा। जिन्हें रोमियो शेफर्ड ने शे होप के हाथों कैच कराया। उन्होंने 47 गेदों पर 5 छक्के और 3 चौकों की मदद से 77 रन बनाए। इसके बाद तिलक वर्मा और यशस्वी जायसवाल ने टीम को 9 विकेट से 17वें ओवर में जीत दिलाई। जायसवाल 84 रन और तिलक वर्मा 7 रन बनाकर नाबाद रहे।

ALSO READ:‘अपनी अंतरात्मा पर भरोसा करना सिख लिया हूं..’, Asia Cup 2023 से पहले Virat Kohli का बड़ा खुलासा