predicted team india playing xi

भारतीय क्रिकेट टीम एक महीने के ब्रेक के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान पर लौटने जा रही है। जहां दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई से डोमिनिक में खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम जोरों शोरों से तैयारियों में जुटी हुई है। इस मैच में टीम इंडिया कई युवा खिलाड़ियों के साथ उतरती हुई दिख सकती है। आईये नजर डालते हैं टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।

1. टाॅप ऑर्डर

टीम इंडिया के वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं। वही नंबर 3 पर टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। गिल ने घरेलू क्रिकेट में नंबर 3 पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। यही कारण है कि टीम पुजारा की गैर-मौजूदगी में उन्हें मौका दे।

2. मध्य क्रम

अगर हम मध्यक्रम की बात करें तो टीम इंडिया के मध्यक्रम में नंबर 4 पर विराट कोहली खेलते हुए दिखाई देंगे वही नंबर 5 पर अंजिक्य रहाणे और नंबर 6 पर के एस भरत या ईशान किशन खेलते हुए दिख सकते हैं। वही नंबर 7 रवींद्र जडेजा का खेलना निश्चित है।

3. गेंदबाजी

अगर हम गेंदबाजी की बात करें तो स्पिनरों में आर आश्विन की टीम इंडिया में वापसी होगी वही तेज गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद सिराज के साथ शादुल ठाकुर और जयदेव उनादकड खेलते हुए दिखाई देंगे। जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से सभी को खासा प्रभावित किया है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अंजिक्य रहाणे, के एस भरत (विकेटकीपर), रवीन्द्र जडेजा, आर आश्विन, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकड

ALSO READ:ICC World Cup 2023: टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जीतना हुआ पक्का, बीसीसीआई ने बनाया ये खास प्लान