भारतीय क्रिकेट टीम लम्बे ब्रेक के बाद एक बार फिर मैदान पर लौटने जा रही है। भारतीय टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के विरुद्ध शुरू होने जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ ही मैदान पर वापसी करने जा रही है। इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमिनिक में खेला जायेगा जिसके लिए भारतीय टीम ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। लेकिन इस मैच के शुरू होने के पहले एक बुरी खबर सामने आयी है जिसने फैंस की चिंता बढ़ा दी है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट पर मंडरा रहा बारिश का खतरा

दरअसल, 12 जुलाई से शुरू हो रहे टेस्ट मैच के पहले डोमिनिक के मौसम ने भारतीय क्रिकेट टीम और फैंस की चिंता बढ़ा दी है। हाल ही में मौसम विभग की रिपोर्ट के अनुसार, पहले टेस्ट मैच पर बारिश का साया रहेगा। जहां टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश का अनुमान है। वहीं, दूसरे और तीसरे दिन मौसम हल्का साफ़ रहने की उम्मीद है जबकि चौथे और पांचवें दिन भारी बारिश के आसार हैं।

मौसम की इस रिपोर्ट ने फैंस की चिंता बढ़ा दी है। वही अगर इस मैदान की पिच की बात करे तो विंडसर पार्क की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को समान मदद करती है। जहां पहले दिन पिच तेज गति के अनुकूल रहती है, वहीं, चौथे और पांचवें दिन यह स्पिनरों को भी मदद करती है।

WTC चैंपियनशिप में अभियान की शुरुआत करेंगे

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ इस 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ नई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत करेगी। इस चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला साल 2025 में खेला जायेगा। टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ आगमी सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर इस चैंपियनशिप में भी अपनी शुरुआत विजय अंदाज़ में करना चाहेगी एवं टीम इंडिया एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन कर चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी।

पहले टेस्ट के लिए संभवित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी

ALSO READ:WORLD CUP 2023 में सेमीफाइनल से बाहर होगी टीम इंडिया! रिकॉर्ड दे रही गवाही, 5 आईसीसी टूर्नामेंट, फाइनल सिर्फ 1