वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बारबाडोस के केनसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले वेस्टइंडीज टीम को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। ऐसे में विंडीज टीम 23 ओवर में 114 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस मैच में वेस्टइंडीज टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा। दरअसल इस मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम के नाम एक नहीं बल्कि 3 शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुए हैं।

सबसे छोटे स्कोरों में शामिल

भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने कई शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किए। इसमें सबसे पहला रिकॉर्ड यह है कि, वेस्टइंडीज का ये स्कोर उनके घरेलू मैदान पर वनडे में सबसे छोटे स्कोरों में शामिल है। दरअसल इससे पहले पाकिस्तान ने 2013 में वेस्टइंडीज टीम को 98 रनों पर समय दिया था। वहीं 2022 में वेस्टइंडीज ने अपने ही घर में बांग्लादेश के खिलाफ 108 रन बनाए थे। इसी के साथ वेस्टइंडीज ने केवल 23 ओवर खेले जो पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑलआउट होने से पहले वनडे में उसके दूसरे सबसे कम ओवर हैं।

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ने बनाया दूसरा सबसे कम स्कोर

इसी के साथ वेस्टइंडीज का ये स्कोर भारत के खिलाफ दूसरा सबसे कम स्कोर है। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम ने 23 ओवर में सिर्फ 114 रन बनाए हैं। वही इससे पहले 2018 में वेस्टइंडीज की टीम ने तिरुवनंतपुरम में खेले गए हुए मुकाबले में भारत के खिलाफ 104 रन बनाए थे। इसी के साथ सन 1997 में वेस्टइंडीज की टीम पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए वनडे मुकाबले में 121 रनों पर सिमट गई थी।

भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी कमाल का रहा। इस मुकाबले में कुलदीप यादव ने 3 ओवर में मात्र 6 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ रविंद्र जडेजा ने 6 ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट चटकाए। वही हार्दिक पांड्या, मुकेश कुमार और शार्दुल ठाकुर को भी एक-एक विकेट मिला।

ALSO READ:टीम इंडिया में अब रोहित शर्मा कभी नही करेंगे ओपनिंग! जीत के बाद रोहित शर्मा ने किया साफ़, बताया 7 नंबर पर बल्लेबाजी करने की वजह