यशस्वी जयसवाल

IND vs SRI : आज इंडिया बनाम श्रीलंका (IND VS SRI)  का पहला टी20 मैच खेला जा रहा है जिसमे भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट खो कर 213 रन बनाये है. भारत के तरफ से ओपेंनिंग करने आये यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. यशस्वी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए रोहित की बराबरी की है. आइये जानते है यशस्वी ने ऐसा क्या कारनामा किया है .

यशस्वी ने कि रोहित की बराबरी

शनिवार को हो रहे भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच में यशस्वी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है. हालाकि यशस्वी अर्धशतक से चुक गए. पहले मैच में यशस्वी ने 21 गेंद में 5 चौक्के और 2 छक्के की मदद से 40 रनों की शानदार पारी खेली है. अपने पचासा से चुकने के बाद भी यशस्वी ने रोहित शर्मा की बराबरी करते हुए एक खास लिस्ट में शामिल हो गए है.

दरअसल, यशस्वी ने टी20 में वो काम मात्र 11 महीनों में कर दिया जो रोहित पिछले 17 सालों में किये है . बता दे यशस्वी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 40 रन या उससे ज्यादा बनाने वाले लिस्ट में शामिल हो गए है. ये कारनामा यशस्वी और रोहित चार -चार बार कर चुके है.

सबसे ज्यादा पॉवरप्ले में 40 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

टी20 इंटरनेशनल में भारत के ऐसे खिलाड़ी जो सबसे ज्यादा पॉवरप्ले में 40 या उससे ज्यादा रन बनने वाले खिलाड़ियों के नाम में रोहित और यशस्वी टॉप पे है.

  1. रोहित – 4
  2. यशस्वी -4
  3. शिखर धवन -2
  4. केएल राहुल- 2
  5. वीरेन्द्र सहवाग – 1
  6. रोबिन उथप्पा – 1
  7. ऋतुराज गायकवाड – 1

ALSO READ : सानिया मिर्जा से निकाह करेंगे भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी? शमी ने तोड़ी चुप्पी

Rahul Mishra

Rahul Mishra - An ardent cricket fan, Rahul is covering cricket for last 3 years and has worked with news portal. His analytical skills reflect very well in match previews and reviews.