आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में मुंबई के वानखेड़े की धरती आज के मैच की तिहास की गवाह बन गयी. भारतीय टीम का मुकाबला श्रीलंका की टीम से हुआ. इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसके बाद भारतीय टीम ने जमकर रन बरसाए और 357 रन का लक्ष्य खड़ा किया. जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम महज 55 रन पर ढेर हो गयी और हार नहीं 302 रन से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

कोहली-गिल, अय्यर की धमाकेदार पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा के रूप में दूसरे ही गेंद पर बड़ा झटका लगा. उन्हें दिलशान मधुशंका ने बोल्ड मारा. इसके बाद कोहली और गिल में धमाकेदार में बड़ी पार्टनरशीप हुई. गिल ने आज 92 गेंदों का सामना किया था जिसमें 2 छक्के और 11 चौके की मदद से 92 रन बनाए थे. वहीं कोहली ने आज 94 गेंदों का सामना किया था जिसमें 11 चौके की मदद से 88 रन बनाए. जिसके बाद श्रेयस अय्यर ने आते ही तूफानी पारी खेली उन्होंने 56 गेंद में 82 रन की पारी खेली. बाद जडेजा ने भी 35 रन का योगदान दिया.  श्रीलंक की तरफ से दिलशान मधुशंका ने 5 विकेट झटके.

शमी-सिराज ने मचाया कोहराम

लक्ष्य का पीछे करने उतरी श्रीलंका टीम तो मानो पिछले रिकॉर्ड को दोहराने के लिए आई थी. और बुमराह ने पहले ही गेंद पर पहला विकेट झटका. इसके बाद मिया मैजिक ने आते ही खूब बवाल काटा. उन्होंने ऐसे गेंद स्विंग करायी श्रीलंका को भनक भी नहीं लगी. एक ही ओवर में 2 विकेट लेकर 2 रन पर 3 विकेट गिरा दिया. वही फिर सिराज ने समरविक्रमा का विकेट चटकाया और श्रीलंका ने 3 के कुल स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवा दिए. उसके बादजैसे ही गेंद शमी के हाथ में थमाई गयी उन्होंने ताबड़ तोड़ 5 विकेट चटकाए. इस तरह पूरी श्रीलंका की टीम 55 रन पर ढेर हो गयी. और भारत ने 302 रन से ऐतिहासिक जीत हासिल की.

ALSO READ:IND vs ENG: W,W,W,W.. नवाबो के शहर में मोहम्मद शमी का कोहराम, बुमराह ने काटा ग़दर, अंग्रेजो को 129 पर किया ढेर, 100 रन से जीत