IND vs SL- RAVI BISHNOI

Ravi Bishnoi: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच शनिवार को पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जहां श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने गलत साबित कर दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम (Team India) के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने तूफानी पारी खेली.

उसके बाद टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भारतीय पारी को संभाला, जिसके बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 213 रन बनाए, जिसे श्रीलंका की टीम हासिल नही कर सकी और 43 रनों से ये मैच गंवा बैठी.

कैच लेने के दौरान चोटिल हुए Ravi Bishnoi

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच मैच के दूसरी पारी के दौरान टीम इंडिया (Team India) के लिए एक बुरी खबर सामने आई. दरअसल, भारतीय टीम के स्पिनर गेंदबाज रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) बीच मैच में चोटिल हो गये और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा, जिसके बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव काफी चिंतित नजर आए, क्योंकि रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) टीम इंडिया के मुख्य स्पिनर में से एक थे और टीम को जीताने में उनकी बड़ी भूमिका हो सकती थी, लेकिन उनके चोटिल होने से टीम इंडिया के कप्तान परेशान दिखे.

दरअसल, श्रीलंका पारी के 16वें ओवर की पहली गेंद पर कामिंदु मेंडिस ने सामने की तरफ शॉट लगाया, जिसके बाद फॉलोथ्रू में रवि बिश्‍नोई ने एक हाथ से कैच लपकने का प्रयास किया. इस दौरान वह जमीन पर गिरे और गेंद जमीन से लगकर उनकी बाईं आंख के नीचे जा लगी, ऐसा होने पर उस जगह से खून निकलने लगा. और विश्नोई चोटिल हो गए.

रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी चिंतित दिखे और तुरंत फिजियो को मैदान पर आना पड़ा, जिसके बाद उन्हें पट्टी लगाई गई और उन्होंने अपना ओवर पूरा किया साथ ही श्रीलंकाई कप्तान चरिथ असलंका का महत्वपूर्ण विकेट भी अपने नाम कर भारत के जीत में योगदान निभाया.

भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर लगाया लगाम

भारत द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम के लिए ओपनर्स बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी का परिचय दिया. श्रीलंका के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए श्रीलंकाई टीम ने 56 रनों की साझेदारी की और स्कोर को 140 रनों तक पहुंचाया.

इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने मैच में पकड़ बनाई और श्रीलंका के दूसरे किसी बल्लेबाज को टिकने नहीं दिया. भारतीय गेंदबाजों ने इसके बाद सिर्फ 31 गेंदों में श्रीलंका को आलआउट कर मैच भारत की झोली में डाल दिया. भारत ने ये मैच 43 रनों से जीता.

इस दौरान रियान पराग को सबसे ज्यादा 3 विकेट मिले, तो अर्शदीप सिंह एवं अक्षर पटेल को 2-2 विकेट मिले. वहीं मोहम्मद सिराज और रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को 1-1 विकेट मिला.

ALSO READ : IND vs SL 1st T20 : सूर्यकुमार की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और गंभीर की रणनीति के बदौलत भारत ने पहले टी20 मैच में 43 रनों दी मात, सीरीज पर 1-0 से बनाई बढ़त 

Rahul Mishra

Rahul Mishra - An ardent cricket fan, Rahul is covering cricket for last 3 years and has worked with news portal. His analytical skills reflect very well in match previews and reviews.