विश्वकप 2023 में भारतीय टीम की कामयाबी के पीछे बल्लेबाजो से लेकर गेंदबाजो का बहुत बड़ा योगदान रहा. साउथ अफ्रीका के खिलाफ कल खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने विराट कोहली की दमदार शतकीय पारी की मदद से 326 रन का स्कोर खड़ा किया. जहाँ ततिम के लिए रोहित ने दमदार शुरुआत दिया तो वही श्रेयस अय्यर और कोहली ने बड़ा स्कोर खड़ा किया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका के लिए एक बार फिर भारतीय तेज गेंदबाजो पहले काल बने फिर जडेजा की फिरकी के आगे अफ्रीकन टीम ने घुटने भी टेके. और पूरी टीम महज 83 रन पर ऑलआउट हुई. भारत ने 243 रन से यह मुकाबला जीत लिया. जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने इस जीत के बारे में अपना बयान दिया. आइये जानते है क्या बोले रोहित शर्मा..

रोहित शर्मा ने विराट कोहली पर दिया बयान

यदि आप देखें कि हमने पिछले तीन मैचों में कैसा प्रदर्शन किया है, तो हमने बेहतर तरीके से अनुकूलन किया है। इंग्लैंड के खिलाफ हम दबाव में थे. लेकिन हमने अच्छा स्कोर बनाया और फिर तेज गेंदबाजों ने काम किया। हमने पहले ओवर में एक विकेट खो दिया।’ फिर रन बने और फिर सीमर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया। हमें जरूरत थी कि कोहली वहां जाएं और स्थिति से निपटें। तब हमें पता था कि हमें इसे सही क्षेत्रों में रखना होगा और पिच को बाकी काम करने देना होगा।

[श्रेयस अय्यर पर] भले ही विश्वास का बदला न चुकाया गया होता, फिर भी मैं उन पर कायम रहता। हमें भरोसा कायम रखना होगा. यह हर रोज नहीं किया जा सकता. शमी की जिस तरह से वापसी हुई है, वह उनकी मानसिकता को दर्शाता है। पिछले दो मैचों से पता चला है कि अय्यर क्या करने में सक्षम हैं। गिल और मैं पिछले काफी समय से एक साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं। हमने वृत्ति को अपने ऊपर हावी होने दिया। हम कुछ भी पहले से प्लान नहीं करते. हम सिर्फ आकलन करते हैं और उसके अनुसार खेलते हैं।’

जडेजा को दोय जीत का श्रेय

जडेजा हमारे लिए बहुत अच्छे रहे हैं।’ वर्षों से हर प्रारूप में खेल रहा हूं। आज यह एक क्लासिक मामला था कि हमारे लिए जडेजा क्या हैं। डेथ ओवरों में आये और महत्वपूर्ण रन बनाये। फिर विकेट निकाले. वह अपनी भूमिका जानता है और जानता है कि उससे क्या अपेक्षाएं हैं। ड्रेसिंग रूम में खुद से बहुत आगे न बढ़ने की चर्चा होती रही है। कुछ बड़े खेल आ रहे हैं। हम कुछ भी बदलना नहीं चाहते.

ALSO READ:IND vs SA, STATS: 243 रन से बम्पर जीत के बाद आज के मैच में बने कुल 10 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, कोहली ने लगायी रिकार्ड्स की झड़ी