शनिवार को आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में नवरात्री से पहले भारत को एक गिफ्ट मिला. भारत बनाम पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला गया. यह मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी चुना और रोहित शर्मा का यह फैसला बिलकुल सही साबित हुआ. पाकिस्तान को बढ़िया शुरुआत मिलने के बाद पूरी टीम 191 रन  ऑलआउट हो गयी.  इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने रोहित की धुआधार पारी की मदद से यह लक्ष्य  आसानी से हासिल कर लिया. जीत के बाद अब रोहित शर्मा ने बयान दिया है.

रोहित शर्मा ने पाक के स्कोर पर दिया बड़ा बयान

मैच के बाद इतनी बड़ी जीत पर कप्तान रोहित शर्मा ने माना की यह मैच उनके गेंदबाजो ने ही जिताया. मैच के बाद उन्होंने इस जीत पर बात करते हुए कहा कि,

“आज भी गेंदबाज ही थे जिन्होंने हमारे लिए खेल तैयार किया। मुझे नहीं लगता कि यह 190 की पिच थी। एक समय हम 280 की ओर देख रहे थे। जिस तरह से उन्होंने धैर्य दिखाया, वह बहुत कुछ कहता है। यह ऐसी चीज है जिस पर हमें गर्व है। जिसे भी गेंद मिलती है वह काम करता है। हमारे पास 6 व्यक्ति हैं जो गेंद से काम कर सकते हैं। एक कप्तान के रूप में मेरा काम वहां भी महत्वपूर्ण है। यह शर्तों को पढ़ना और यह पता लगाना है कि काम करने के लिए सही व्यक्ति कौन है। यह केवल इसलिए है क्योंकि लोगों ने – विश्व कप में प्रवेश करने से पहले – बहुत सारे रन बनाए। हम बहुत स्पष्ट थे कि हम क्या करना चाहते हैं। मैं इस बात को लेकर दुविधा में नहीं रहना चाहता था कि कौन कहां बल्लेबाजी करेगा।

आगे उन्होंने कहा हमे बहुत ज्यादा खुश नहीं होना चाहिए इस पर बोलते हुए कहा कि,

“कुल मिलाकर, यह अच्छा लग रहा है। मैं अपनी उँगलियाँ क्रॉस करके रखना चाहता हूँ। ज्यादा उत्साहित नहीं होना चाहता. बहुत नीचे भी नहीं उतरना चाहता. संतुलित रहना चाहते हैं. शांत रहें और आगे बढ़ते रहें। हमारे सामने आने वाला प्रत्येक विरोध गुणवत्तापूर्ण है। आपको उस विशेष दिन अच्छा खेलना होगा और हम इसी पर ध्यान दे रहे हैं।”

ALSO READ:IND vs PAK, STATS: पाक पर भारत की बम्पर जीत के साथ आज के मैच में बने कुल 16 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, रोहित ने लगाई रिकार्ड्स की झड़ी