जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले की बात होती है तो दोनों देशों के फैंस बेसब्री से इसका इंतजार करते हैं। इसी बीच फैंस वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर भारत और पाकिस्तान के मैच की राह देख रहे हैं। लेकिन इससे पहले भी इन दोनों के बीच एक हाई वोल्टेज महा मुकाबला देखा जाएगा। बता दे कि इस साल का एशिया कप टूर्नामेंट बेहद खास होने वाला है। 30 अगस्त से शुरू हो रहा यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में खेला जाएगा। वहीं 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होंगी।

इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में मुकाबला करेगी भारत-पाकिस्तान टीम

बता दें इस समय श्रीलंका में इमर्जिंग एशिया कप के मुकाबले खेले जा रहे हैं, जो अपने अंतिम चरण में है। भारत की ए टीम और पाकिस्तान की ए टीम इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है। इसी बीच अब भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महा मुकाबले से पहले दोनों की टीमें इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में मुकाबला करती हुई नजर आने वाली है। बता दें कि भारतीय टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश ए और पाकिस्तान अपने सेमीफाइनल में श्रीलंका ए को हराकर फाइनल में पहुंची है।

कब और कहां देखें मुकाबला

इमर्जिंग एशिया कप में भारत और पाकिस्तान टीमों के बीच 23 जुलाई रविवार को मुकाबला होगा, जो कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 2:00 बजे से होगी। अगर आप इस मैच को देखना चाहते हैं तो टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी पर लाइव देख सकते हैं। इसके अलावा स्टार स्पोर्ट्स ने इस मुकाबले के लिए टीवी की राइट्स भी खरीदी है। इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग फैन कोड एप पर भी मौजूद रहेगी। लेकिन इसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन भी लेना होगा।

इमर्जिंग एशिया कप के लिए भारतीय टीम

कप्तान यश ढुल, उप कप्तान अभिषेक शर्मा, साईं सुदर्शन, निकिन जोस, प्रदोष रंजन पाल, रियान पराग, निशांत सिंधु, विकेटकीपर प्रभ्सिमरन सिंह, विकेटकीपर ध्रुव जुरेल, मानव सुथार, युवराज सिंह डोडिया, हर्षित राणा, आकाश सिंह, नीतीश कुमार रेड्डी और राजवर्धन हंगरगेकर शामिल है।

इमर्जिंग एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम

मोहम्मद हारिस (कप्तान, विकेटकीपर), ओमर बिन यूसुफ (उपकप्तान), अमद बट, अरशद इकबाल, हसीबुल्लाह, कामरान गुलाम, मेहरान मुमताज, मुबासिर खान, मोहम्मद वसीम जूनियर, कासिम अकरम, साहिबजादा फरहान, सईम अयूब, शाहनवाज दहानी, सुफियान मुकीम, तय्यब ताहिर का नाम शामिल है।

ALSO READ:“वह एक बैट्समैन के दिमाग से ……….” पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले ने अश्विन के तारीफ में बांधे पूल