आईसीसी वनडे विश्वकप का सेमीफाइनल का महामुकाबला वानखेड़े के मैदान में खेला गया. भारत और न्यूजीलैंड के इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीत और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस मैच में बड़े बड़े दिग्गज ऐतिहासिक मैच का गवाह बने. मौका विश्वकप में इतिहास बनते देखना था. विराट के बल्ले से इस मैच में ऐतिहासिक शतक एक अहम मुकाबले में आये हर कोई इस मुकाबले का गवाह बना. उन्होंने इस मैच में क्रिकेट के भगवन सचिन के 49 शतक का रिकॉर्ड तोड़ अपना 50वां शतक ठोका.

विराट कोहली ने लगाया 50वां शतक, सचिन के सामने झुकाया सिर

विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 50वां शतक जड़ने का जश्न ऐसे अलग अंदाज में मनाया।  विराट ने शतक पूरा करते ही पहले हवा में जोरदार छलांग लगाई। फिर इसके बाद किंग कोहली घुटने के बल बैठ गए, विराट के पैर में क्रंप भी हुआ फिर भी उनके सेलिब्रेशन में कोई भी कमी नही देखें को मिला. को देखकर ऐसा लगा कि मानो उनको खुद को भी यकीन नहीं हो रहा था कि उन्होंने सचिन तेंदुलकर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड उनके सामने ही तोड़ दिया. विराट ने सिर और दोनों हाथ को नीचे की तरफ झुकाते हुए स्टैंड्स में मौजूद सचिन का भी आशीर्वाद लिया।

इस शतक में सचिन समेत सभी खिलाड़ी उनके सामने ताली के साथ स्वागत भी किया. वही अनुष्का के लिए कोहली ने अपना प्यार भी दिखाया. विराट की सेंचुरी पूरी होने के बाद उनकी वाइफ अनुष्का शर्मा भी बेहद खुश नजर आईं और उन्होंने कोहली पर फ्लाइंग किस की बौछार कर डाली। विराट ने भी बीच मैदान से अनुष्का को फ्लाइंग किस दी। अनुष्का इस खास पल पर थोड़ा भावुक होती हुई भी नजर आईं।

ALSO READ:IND VS NED: रोहित शर्मा ने किया खुलासा, बताया- कैसे जीते लगातार 9 मैच, नीदरलैंड के खिलाफ क्यों कराया 9 खिलाड़ी से गेंदबाजी