आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 का आज 21वां मैच तो वही भारतीय टीम आज  पांचवा मैच धर्मशाला में खेला. इस मैच में भी रोहित ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का चुनाव किया. इस मैच में रोहित ने 2 बड़े परिवर्तन किये. हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया तो वही शार्दुल की जगह शमी को शामिल किया. जो एक सही निर्णय साबित हुआ. और न्यूजीलैंड को 50 ओवर में 273 पर ऑलआउट किया. जिसे भारत ने कोहली के मजबूत पारी की बदौलत 4 विकेट से जीत लिया.

धर्मशाला में गरजा कोहली का बल्ला

274 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने जबरदस्त शुरुआत की. पहले विकेट के लिए शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने 11 ओवर में 71 रनों की साझेदारी निभाई. रोहित 46 तो शुभमन 26 रन बनाकर लाॅकी फर्ग्यूसन के शिकार बन गए. मीडिल ओवर में श्रेयस अय्यर ने ठीक ठाक शुरुआत दी और 33 रन बनाया .वही  केएल राहुल ने 27 रन बनाए. वही एक छोर से विराट कोहली जमे रहे और छोटी-छोटी साझेदारी बनाते रहे. विराट कोहली ने बेहतरीन 95 रन बनाए. हालाँकि वह शतक से चुक गए. रवींद्र जडेजा ने 35 रन बनाकर विराट कोहली का साथ दिया. इस तरह से भारत ने इतिहास रहते हुए विश्व कप में लगातार पांच मैच जीता.

शमी ने मचाया कोहराम, चटकाया 5 विकेट

टॉस जीत कर गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम के तरफ से शमी ने 5 विकेट हासिल किया. न्यूजीलैंड के तरफ से डेरियल मिचेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। मिचेल 130 रन बनाकर आउट हुए, जबकि रचिन रविंद्र ने 75 रन की दमदार पारी खेली. इस पारी में  उन्होंने 9 चौके और पांच छक्के लगाए। इसके बाद रचिन रविंद्र ने एक और विश्वशनीय पारी खेली उन्होंने 87 गेंद में 75 रन की पारी खली. इसके अलावा ग्लेन फिलिप्स केवल 23 रन बनाया . इसके अलावा कोई भी कीवी बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सका.

शमी के अलावा कुलदीप ने 2 विकेट और बुमराह और सिराल को 1-1 विकेट हासिल हुआ.

ALSO READ:ENG vs SA: चौको-छक्के से दहला वानखेड़े की धरती, क्लासेन का तूफानी शतक, गेंदबाज यानसेन का बल्ले से ग़दर, 229 रन से अंग्रेजो को मिली हार!