आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में कल पहला सेमीफाइनल का भारत बनाम न्यूजीलैंड महामुकाबला खेला गया. वानखेड़े के मैदान में यह मुकाबला खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम के तरफ से रोहित ने जबरदस्त शुरुआत की वही विराट कोहली ने शानदार शतक ठोका . इसके बाद श्रेयस ने तेज रफ़्तार से शतक ठोका. और भारत ने 397 रन का लक्ष्य खड़ा किया.

जवाब में पहले 2 विकेट जल्दी गिरने के बाद न्यूजीलैंड की टीम को केन विलियमसन और डेरिल मिचेल में ऐसे पारी को आगे बढाया की जीत की ओर जाने लगी. लेकिन मोहम्मद शमी ने विलियमसन को आउट कर भारत को मैच में वापसी कराई और जीत भी हासिल की. मैच के बाद कप्तान केन विलियमसन ने ब्यान दिया.. आइये जाने क्या कहा केन विलियमसन ने..

केन विलियमसन ने दिया टीम इंडिया को बधायी

“सबसे पहले, भारत को बधाई. उन्होंने पूरे समय शानदार क्रिकेट खेला है।’ उन्होंने आज अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेला. वे शीर्ष टीम हैं और उन्होंने शीर्ष क्रिकेट खेला है। दोस्तों को श्रेय. लड़ाई में बने रहने के लिए अपने खिलाड़ी  पर गर्व है। नॉक-आउट चरण में बाहर जाना निराशाजनक है।’ प्रयास वहीं था.

“भारत एक शीर्ष स्तरीय टीम है। विश्व स्तरीय बल्लेबाज़ अभी-अभी आए और शानदार बल्लेबाज़ी की। वे 400 तक पहुँच गये। यह कठिन था क्योंकि गेंद इधर-उधर घूम रही थी। भारत को श्रेय, उन्होंने हमें पछाड़ दिया। हमें मौका देने के लिए वहां मौजूद रहना अच्छा लगा। शानदार भीड़. थोड़ा एकतरफ़ा. यहां होना विशेष है और भारत द्वारा मेजबानी पाकर खुश हूं। एक टीम के रूप में, हम जो क्रिकेट खेलना चाहते थे उसके प्रति वास्तविक प्रतिबद्धता है। रचिन और मिशेल विशेष थे। उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला. गेंदबाजों ने यहां-वहां गेंदबाजी की। खूब लड़ाई. बहुत गर्व। अंततः यह एक टीम के रूप में आगे बढ़ रहा है।”

बता दें, इस मैच में पिच बदलने का आरोप लगा लेकिन ऐसा कुछ देखें को नही मिला जिसे भारत को अधिक मदद मिली हो.

ALSO READ:IND vs NZ: कहर-कहर-शमी का टूटा वानखेड़े में कहर, मचाया कोहराम, कोहली-अय्यर का बल्ले ने खूब काटा गदर, 70 रन से जीत, फाइनल में भारत