jasprit bumrah

रविवार को भारत और वेस्टइंडीज के पाच टी20 मैचों की सीरीज का पांचवा मुकाबला खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से मुकाबला जीता और सीरीज 3-2 से अपने नाम की। अब भारतीय टीम आयरलैंड के दौर पर जाएगी। जहां टीम इंडिया तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए टीम का कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को बनाया गया है। लेकिन बुमराह को इस सीरीज के पहले तगड़ा झटका लगा है।

यह खिलाड़ी हुआ आउट ऑफ फॉर्म

आयरलैंड दौर की शुरुआत होने के पहले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के लिए एक खिलाड़ी का फॉर्म चिंता का विषय बन गया है। जिसका नाम है, संजू सैमसन (Sanju Samson)। वें इस समय काफी खराब फॉर्म में चल रहे हैं। वें वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में एक भी अर्धशतक नहीं जमा सके। और न ही उन्होंने टीम के लिए कोई प्रभावशाली पारी खेली।

संजू सैमसन को इस सीरीज के कई मैचों में उन्हें अच्छी शुरूआत मिली। लेकिन वें इन शुरुआतों को बड़ी पारी में तब्दील नही कर सके। सैमसन इस सीरीज में लगातार गलत शाॅट खेल कर आउट होते रहे। उनके इस प्रदर्शन के कारण कई पूर्व क्रिकेटरों और फैंस ने उनकी निंदा की।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नही छोड़ सके गहरी छाप

संजू सैमसन (Sanju Samson) ने साल 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने तब से लेकर अब 23 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेल चुके हैं। इन मुकाबलों की 19 पारियों मे उन्होने 18.50 की साधरण औसत से 333 रन बनाए। इस दौरान उन्होनें केवल एक अर्धशतक लगाया।

सैमसन इस खराब रिकॉर्ड के साथ ही भारत की ओर से कम से कम 15 पारियों में खराब औसत का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उनके इस फॉर्म को देखते हुए आयरलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना बेहद मुश्किल नजर आया। इसके अलावा वें एशिया कप और विश्व कप में टीम का हिस्सा बन सकती है।

Read More : टीम की जीत के बाद खुश हुए कप्तान रोवमैन पाॅवेल, कहा – “भावनावों को शब्दों में बयां करना मुश्किल…….”