ind vs ire

IND vs IRE:  7 जून से 11 जून के बीच भारतीय टीम (Team India) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन के द ओवल स्टेडियम में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेल रही है। डब्ल्यूटीसी (WTC) का फाइनल मुकाबला खेलने के बाद भारतीय टीम का शेड्यूल काफी ज्यादा टाइट है। WTC के बाद टीम को कई वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है। इसी के साथ आपको बता दें कि, इस साल एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप 2023 भी खेला जाएगा। ऐसे में WTC फाइनल मुकाबले के बाद भारतीय टीम को आइलैंड के दौरे पर भी जाना है।

ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपी जाएगी कप्तानी

ऐसा बताया जा रहा है कि, एशिया कप से पहले खेले जाने वाली आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया (Team India) की बी टीम को तैयार किया जा रहा है। हालांकि बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से अभी तक इस बात को लेकर कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। आयरलैंड दौरे पर बीसीसीआई सीनियर खिलाड़ियों को आराम देते हुए युवा खिलाड़ियों को आयरलैंड के दौरे पर भेजेगी। ऐसा माना जा रहा है कि, आयरलैंड के दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया बी की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को सौंपी जा सकती है।

इसी के साथ आपको बता दें कि, भारतीय टीम के स्क्वाड में ऐसे 11 खिलाड़ी होंगे जिनको आईपीएल के प्रदर्शन पर आयरलैंड के दौरे पर भेजा जाएगा।

Also Read:CSK : महेंद्र सिंह धोनी के बाहर होते ही जडेजा नही यह खिलाड़ी होगा टीम का नया कप्तान, आईपीएल 2024 में ऐसी होगी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम

इन खिलाड़ियों को भी मिलेगी जगह

बता दे आयरलैंड के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को टीम का कप्तान चुना गया है। इसी के साथ क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को भी टीम में जगह मिल सकती है। उन्होंने आईपीएल 2023 (IPL 2023) में मुंबई इंडियंस के लिए अपना डेब्यू किया था।

इसी के साथ ऐसा बताया जा रहा है कि, टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के भांजे मयंक डागर को भी इस टीम में शामिल किया जाएगा। वहीं अर्जुन को भी टीम में मौका दिया जा सकता हैं। आईपीएल 2023 में अर्जुन ने 4 मैच खेलते हुए 9.35 इकोनॉमी से तीन विकेट अपने नाम किए थे। वही मयंक डागर ने तीन मैच में 7.54 इकोनामी से 1 विकेट चटकाया था।

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की B टीम

ऋतुराज गायकवाड (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, पृथ्वी शॉ, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ध्रुव जूरेल, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, मयंक डागर, सुयश शर्मा, अर्जुन तेंदुलकर, यश ठाकुर, आकाश मधवाल, मोहसिन खान और अर्शदीप सिंह

Also Read:WTC FINAL के बीच जसप्रीत बुमराह का इस सीरीज में हुआ चयन! एशिया कप और विश्वकप से पहले सीधे इस देश के खिलाफ मिला मौका!