इस समय भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां भारतीय टीम दो टेस्ट मैच, तीन एकदिवसीय और पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है। इस दौरे के बाद भारतीय टीम आयरलैंड दौरे पर जाएगी। इस दौरे पर  भारतीय टीम को तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है, इस सीरीज में भारतीय टीम एक नए कप्तान के नेतृत्व में नजर आ सकती है।

हार्दिक पंड्या संभाल सकते हैं कप्तानी

भारतीय टीम आयरलैंड के दौरे पर तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस दौरे पर भारतीय टीम से कई दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है ताकि वह इस साल होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup)के लिए अपनी तैयारियों को अच्छे से अंजाम दे सके। इस दौरे पर भारतीय टीम हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के नेतृत्व में जा सकती है जिसमें कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

पिछले साल की भारतीय टीम हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के नेतृत्व में ही आइलैंड के दौरे पर गई थी। उस टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की जगह युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला था। उस दौरे पर भारतीय टीम ने दो मैचों की सीरीज में आयरलैंड की टीम को 2-0 से शिकस्त दी थी भारतीय टीम इस बार भी अपने पिछले प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी और एक बार फिर आयरलैंड की टीम को 3-0 से हराकर क्लीनस्वीप करना चाहेगी।

रोहित शर्मा और विराट कोहली को टी20 से किया साइड

वही आपको बता दें कि पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में सेमीफाइनल के हार के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को टी-20 टीम (T20 Team) से साइड कर दिया गया है। हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर भी भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या को सौंपी गई है उस टीम में भी रोहित शर्मा और विराट कोहली को जगह नहीं मिली।

इसके पहले भी भारतीय टीम ने जब श्रीलंका और न्यूजीलैंड से घरेलू सरजमीं पर टी20 सीरीज खेली थी उनसे रिजर्व में भी इन दोनों खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला था इसके बाद अब माना जा रहा है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली का टी20 करियर लगभग समाप्त हो चुका है अब इन दोनों खिलाड़ियों को आने वाले समय में शायद ही टी20 क्रिकेट में खेलने का मौका मिलेगा।

Read More : 15 विकेट चटका दलीप ट्राॅफी में मचाया कोहराम, पुजारा की टीम को हरा कर हनुमा विहारी को बनाया चैंपियन, सूर्या-सरफराज ने टेकें घुटने