वनडे विश्वकप 2023 में आज भारत का भिडंत इंग्लैंड से इकाना स्टेडियम में लखनऊ में हुआ. अब तक अपराजित रही भारतीय टीम एक बार फिर बिना हार्दिक पांड्या के उतरी. तो वही अब तक महज एक मैच जीती इंग्लैंड की टीम जीत की तलाश में उतरी और टॉस भी जीता. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी और खराब शुरुआत के बाद 229 रन का लक्ष्य दिया. जवाब में इंग्लैंड की टीम 130 पर ही ऑलआउट हुई और भारत ने

अकेले खड़े रहे कप्तान रोहित, जमकर की बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की इस पिच पर अच्छी शुरुआत नहीं मिली. शुभमन गिल बहुत जल्दी ही क्रिस वोक्स ने 9 रन पर ही आउट हो गए और 26 पर पहला झटका लगा, फिर आये विराट कोहली के रूप में एक बड़ा झटका लगा जब वह 0 रन पर डेविड विले ने आउट किया. एक छोर पर रोहित तो टिके रहे लेकिन विकेट थमने का नाम नही था श्रेयस अय्यर भी महज 4 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हुए.

इसके बाद रोहित ने शानदार 87 रन की पारी खेली और उनका साथ केएल राहुल ने दिया और 39 रन बना सके. इसके बाद बुमराह और कुलदीप ने कुछ देर तक संभाली. और पूरी टीम 50 ओवर में 229 रन बना सकी.

शमी ने मचाया कोहराम, इंग्लैंड हुई ऑल आउट

लो स्कोरिंग लक्ष्य का पीछा करने उतरी. इंग्लैंड की टीम को पॉवरप्ले में जसप्रीत बुमराह ने कहर ढाया और लगातार 2 गेंद पर 2 विकेट झटके. 30 रन पर ही 2 विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड की कमर टूट गयी. और शमी ने तो आते ही इंग्लैंड पर बरस पड़े. इंग्लैंड की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर करने में असफल रहा.

लियाम लिविंगस्टोन महज 27 रन सबसे ज्यादा बनाये जिसे कुलदीप यादव ने आउट हिये. वही शमी ने जोनी बेयरस्तो और बेन स्टोक्स जैसे हम विकेट चटकाए. शमी ने 4 विकेट, बुमराह ने 3 और कुलदीप ने 2 तो वही जड्डू ने 1 विकेट लिया. और पूर टीम 129 पर ऑल आउट हो गयी.

ALSO READ:6,6,6,6,6,6,6,6,6.. पहाड़ो के बीच बरसे 32 छक्के, लगभग बने 800 रन, अंतिम गेंद तक चला मुकाबला, रनआउट से हारा न्यूजीलैंड