विराट कोहली

आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में आज भारत अपना चौथा मुकाबला खेला. यह मैच महराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन, पुणे के मैदान में  भारत और बांग्लादेश के बीच हुआ. इस मैच में कप्तान रोहित ने एक बार फिर बिना किसी परिवर्तन के मैदान में उतरा. सभी को अजीब भी लगा जब अश्विन-शमी एक बार फिर बैठे रहे. कोई बदलाव नहीं देखने को मिला. वही टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम भारतीय टीम के लिए ओपनिंग जोड़ीथोड़ीर मुसीबत बन गयी. और उन्होंने 256 रन 8 विकेट 50 ओवर में मारा. जिसे भारतीय टीम ने 40 ओवर में इस लक्ष्य को 7 विकेट रहते हासिल कर ली.

रोहित ने तोड़ा, कोहली ने नाबाद शतक ठोक दिलाया जीत

बांग्लादेश के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के तरफ से हर खिलाड़ी का गजब फॉर्म देखने को मिला. ओपनिंग के लिए आये रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने जोरदार शुरुआत दिलायी. रोहित ने ताबड़ तोड़ 7 चौका 2 छक्का की मदद से 40 गेंद में 48 रन बनाया. वो छक्का के मारने की कोशिश में हसन महमूद की गेंद पर कैच थमा बैठे. वही शुभमन गिल ने शानदार 55 गेंद में 53 रन बनाया उन्होंने भी 2 छक्के और 4 चौका भी जड़े.

उसके बाद विराट कोहली ने आराम से अपनी पारी को आगे बढाया और ताबड़-तोड़ पारी खेल कर विराट कोहली ने शतक जड़ा. उन्होंने 4 छक्का और 6 चौका की मदद से 97 गेंद पर 103 रन बनाया. इस मुकाबले में भारत ने 7 विकेट से जीत हासिल  की.

बांग्लादेश की ओपनिंग ने बरसाया रन, स्पिनर ने किया खामोश

पहले बल्लेबाजी करने उतरे बांग्लादेश की ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई. ऐसा लग रह था 300 का स्कोर खडा करेगी. लेकिन जडेजा और कुलदीप की जोड़ी ने ऐसी गेंदबाजो की बांग्लादेश की टीम महज 256 रन ही बना सकी. तंजिद हसन ने 51 लिटन दास ने 66 रन बनाये. इसके बाद मुशफिकुर रहीम 38 और महमुदुल्लाह 46 रन बनाये. भारत के तरफ से जडेजा, बुमराह, सिराज ने 2-2 विकेट लिए वही कुलदीप ने 1 विकेट लिए.

ALSO READ:IND vs BAN: भारत को लगा झटका! बीच मैदान में चोटिल हो कर गिर पड़े हार्दिक पांड्या, हुए बाहर! तब विराट ने संभाली गेंदबाजी