भारत और बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीमों के बीच चल रही तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मुकाबला शानिवार को खेला गया। जहां दोनों टीमों के बीच मुकाबला टाई हो गया। दोनों टीमों ने 225 रन बनाए। इसी के साथ दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है।

फरगाना हक ने लगाया शतक

मैच में बांग्लादेश की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की ओर से शमीमा सुल्ताना और फरगाना हक ने पारी की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की। टीम की ओर से शमीमा सुल्ताना और फरगाना हक ने अपना-अपना अर्धशतक पूरे किए। टीम का पहला विकेट शमीमा सुल्ताना के रूप में गिरा। जो 57 रन बनाकर आउट हो गई।

इसके बाद फरगाना हक ने कप्तान के साथ एन सुल्ताना के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की। कप्तान एन सुल्ताना 24 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद फरगाना हक ने अपना शतक पूरा किया। वें 107 रन बनाकर रन आउट हो गई। इसके बाद सोभाना मोस्ट्री ने 23 रनों की साझेदारी की। बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए।

भारत ने बराबर किया स्कोर

जवाब में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की शुरुआत खराब रही। टीम की ओपनर शैफाली वर्मा 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद यास्तिक भाटिया भी कुछ खास नहीं कर सकी और वें 5 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद स्मृति मंधाना और हरलीन देओल ने पारी को संभाला। दोनों ने 107 रनों की शतकीय साझेदारी की। इसके बाद स्मृति मंधाना 59 रन बनाकर आउट हो गई ।

इसके बाद हरलीन देओल भी 77 रन बनाकर रन आउट हो गई। इसके बाद जेमीमा रोडिग्ज एक छोर पर खड़ी रही। लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे। अंतिम ओवर में 6 रनों की जरूरत थी। लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकी। टीम का अंतिम विकेट मेघना सिंह 6 रन बनाकर आउट हो गई। दूसरे छोर पर जेमीमा 33 रन बनाकर नॉट आउट रही। और टीम 225 रनों पर आलॅआउट हो गई और मैच टाई हो गया।

ALSO READ:एक बार फिर कोहली के आगे झुकी दुनिया, शतक ठोकते कोच कप्तान समेत खिलाड़ी ने उठकर ठोका सलाम, कोहली ने चूमा इंगेजमेंट रिंग